Move to Jagran APP

West Bengal : बस मालिकों ने खुद से बढ़ा दिया किराया

बस मालिक संगठनों ने किया विरोध कहा-इन रूटों के बस मालिकों को खुद लेनी होगी इसकी जिम्मेदारी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 04:42 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 09:29 AM (IST)
West Bengal :  बस मालिकों ने खुद से बढ़ा दिया किराया
West Bengal : बस मालिकों ने खुद से बढ़ा दिया किराया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। किराया बढ़ाने को लेकर राज्य सरकार और बस मालिक संगठनों में चल रही बातचीत के बीच 13 रूटों के बस मालिकों ने खुद से किराया बढ़ा दिया है। उन्होंने न्यूनतम किराया 10 रुपये कर दिया है। उसके बाद प्रति चरण किराए में पांच रुपये की वृद्धि की गई है। जिन रूटों के बस मालिकों ने किराया बढ़ाया है, उनमें 223, 221, 219, 219/1, केबी-21, 93, 30डी, डीएन-8, 30बी, 30बी/1, 45 और 45ए शामिल हैं ।

loksabha election banner

इन रूटों के बस मालिकों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में डीजल के दाम में असामान्य रूप से बढ़ोतरी हुई है । मौजूदा किराए पर बसें चलाना उनके लिए संभव नहीं है इसलिए बाध्य होकर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है । दूसरी तरफ बस मालिकों के दो प्रमुख संगठनों ज्वाइंट काउंसिल ऑफ बस सिंडिकेट्स और बस एंड मिनी बस ऑनर्स एसोसिएशन ने इस तरह से किराए में की गई वृद्धि का प्रतिवाद किया है।

ज्वाइंट काउंसिल ऑफ बस सिंडिकेट्स के महासचिव तपन कुमार बनर्जी ने कहा-'जिन्होंने अपने मन से किराया बढ़ाया है, उन्हीं को इसकी जिम्मेदारी भी लेनी होगी। राज्य सरकार की तरफ से किराए में जो वृद्धि की जाती है, हम उसी को मानकर चलते हैं।'

बस एंड मिनी बस ऑनर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रदीप नारायण बोस ने कहा-'13 रूटों के बस मालिकों ने खुद से किराया बढ़ाया है । इसमें हमारे संगठन की कोई भूमिका नहीं है और न ही हम इसका किसी तरह से समर्थन करते हैं ।'

किराया बढ़ाने को लेकर राज्य सरकार और बस मालिक संगठनों में चल रही बातचीत के बीच 13 रूटों के बस मालिकों ने खुद से किराया बढ़ा दिया है। उन्होंने न्यूनतम किराया 10 रुपये कर दिया है। उसके बाद प्रति चरण किराए में पांच रुपये की वृद्धि की गई है। जिन रूटों के बस मालिकों ने किराया बढ़ाया है, उनमें 223, 221, 219, 219/1, केबी-21, 93, 30डी, डीएन-8, 30बी, 30बी/1, 45 और 45ए शामिल हैं । गौरतलब है कि नया किराया तय करने के लिए बस मालिक संगठनों के सुझाव पर राज्य सरकार की तरफ से नियामक कमेटी का गठन किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.