Move to Jagran APP

West bengal Bollywood : कोरोना काल में बच्चों की शारीरिक व मानसिक हालत दर्शाने को बनी बांग्ला फिल्म

West bengal Bollywood बांग्ला फिल्म बच्चों के स्वभाव में आए बदलाव और लाकडाउन का बाल मस्तिष्क पर पड़ रहे असर को दिखाया गया है जिसे जल्द ऑनलाइन प्रदर्शित किया जाएगा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 06:31 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 06:31 PM (IST)
West bengal Bollywood : कोरोना काल में बच्चों की शारीरिक व मानसिक हालत दर्शाने को बनी बांग्ला फिल्म
West bengal Bollywood : कोरोना काल में बच्चों की शारीरिक व मानसिक हालत दर्शाने को बनी बांग्ला फिल्म

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना महामारी के कारण पिछले कई महीनों से देशभर में स्कूल बंद हैं। बच्चे एक तरह से घरों में कैद हैं। इसका उनकी शारीरिक व मानसिक सेहत पर गहरा असर पड़ रहा है। चिकित्सक व मनोविशेषज्ञ इसे लेकर कई बार आगाह भी कर चुके हैं। इस गंभीर समस्या पर और रोशनी डालने के लिए एक बांग्ला फिल्म तैयार की गई है, जिसे जल्द ऑनलाइन प्रदर्शित किया जाएगा। 

loksabha election banner

बच्‍चों के मन को टटोलने का प्रयास : राजीव चौधरी

'छुटी-द फ्रीडम' नामक इस फिल्म का निर्देशन राजीव चौधरी ने किया है। उन्होंने बताया-'यह फिल्म मौजूदा हालात पर आधारित है। देशभर में स्कूल बंद हैं। बच्चों महीनों से घर में हैं। वे घर में खुद को अलग-थलग और बोरियत महसूस कर रहे हैं। उनमें भय, चिंता और अनिश्चितता की भावना पैदा हो रही है। बच्चे खुद को असहाय पा रहे हैं। हमने इस फिल्म के जरिए यह दिखाने की भी कोशिश की है कि लॉकडाउन के दौरान बच्चों के स्वभाव में किस तरह का बदलाव आ रहा है और बाल मस्तिष्क पर इसका किस तरह से असर पड़ रहा है।'

बच्‍चों को खुद के मुताबिक ढ़ाल नहीं पाए हैं व्‍यस्‍क

चौधरी ने आगे कहा-'वयस्कों ने खुद को हालात के हिसाब से ढाल लिया है लेकिन बच्चे अब तक खुद को परिस्थिति के मुताबिक नहीं कर पाए हैं। उनकी रचनाशीलता पर भी व्यापक असर पड़ा है। मौजूदा हालात में अभिभावकों व शिक्षकों को बच्चों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। बच्चों को सकारात्मक बनाए रखना जरूरी है। इस बाबत प्रयास करने होंगे। 

साहेब भट्टाचार्य व ईशान मजुमदार भी कर चुके काम

फिल्म में राजवीर चौधरी, देवराज रॉय, अद्वितीय घोष, ऋत्विका मित्रा, इनिका मजुमदार, पेखम जैसे बाल कलाकारों ने काम किया है। इसके अलावा साहेब भट्टाचार्य,पार्थसारथी, ईशान मजुमदार, माधुरी दे और सुजन भौमिक ने भी अभिनय किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.