Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election : ममता ने 10 वर्षों में तबाही के अलावा कुछ नहीं किया : राजनाथ

West Bengal Assembly Election मिशन बंगाल राजनाथ नड्डा और योगी ने की ताबड़तोड़ रैलियां। रक्षा मंत्री ने कहा- बंगाल में चारों तरफ हिंसा है भाजपा सत्ता में आई तो हिंसा को पूरी तरह रोकेगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा- दो मई के बाद टीएमसी की विदाई तय।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 10:41 AM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 08:36 PM (IST)
West Bengal Assembly Election : ममता ने 10 वर्षों में तबाही के अलावा कुछ नहीं किया : राजनाथ
West Bengal Assembly Election : ममता का किला भेदने बंगाल में उतरी भाजपा के दिग्गज नेताओं की फौज।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में ममता बनर्जी का किला भेदने के लिए भाजपा ने अपने दिग्गज नेताओं की पूरी फौज उतार दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बाद मंगलवार को बंगाल के चुनावी रण में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और फायर ब्रांड नेता व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कूद पड़े और तीनों ने ताबड़तोड़ रैलियां करते हुए ममता बनर्जी के खिलाफ जमकर हुंकार भरीं। 

loksabha election banner

रैली में रक्षा मंत्री बोले-मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी होती है कि वो अपने राज्य में हिंसा को रोकें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के दासपुर में रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ममता दीदी ने 10 वर्षों में बंगाल के विकास के लिए अगर कुछ किया है तो केवल तबाही, इसके अलावा कुछ नहीं किया। बंगाल को बर्बाद कर दिया। राज्य में चारों तरफ हिंसा है, बड़ी संख्या में लोग मारे जा रहे हैं। मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी होती है कि वो अपने राज्य में हिंसा को रोकें। 

भाजपा सरकार बनाकर देखिए, किसी मां के लाल की हिम्मत नहीं होगी कि तोलाबाजी कर सके 

रक्षा मंत्री ने कहा- ममता दीदी ने मां, माटी और मानुष का नारा दिया था। लेकिन, आज यहां न मां सुरक्षित है, न मानुष सुरक्षित है और न ही बंगाल की माटी सुरक्षित है। यहां की जनता तृणमूल के कुशासन और भ्रष्टाचार से त्रस्त है। सिंह ने लोगों से आह्वान किया कि आप पांच साल के लिए भाजपा की सरकार बनाकर देखिए, किसी मां के लाल की हिम्मत नहीं होगी कि वो तोलाबाजी कर सके और कटमनी ले सके। बम बनाने वालों की फैक्टरी बंद कर देंगे, उनकी खटिया खड़ी कर देंगे। 

कहा, सत्ता में आई तो हिंसा को पूरी तरह रोकेगी, सबंग व सालबोनी में भी रैली को संबोधित किया

उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि बंगाल में इस बार भाजपा स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। साथ ही विश्वास दिलाया कि भाजपा सत्ता में आई तो हिंसा को पूरी तरह रोकेगी। कोई भी किसी भी राजनीतिक कार्यकर्ता की हत्या नहीं कर पाएगा। रक्षा मंत्री ने सबंग व सालबोनी में भी रैली को संबोधित किया।

2014 के बाद बदला भारत, ममता कर रहीं चंडी पाठ, राहुल टेक रहे मंदिर में माथा : योगी

इधर, पुरुलिया में रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी व राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ममता दीदी जय श्रीराम के नारे से चिढ़ती हैं। 2014 से पहले लोग मंदिर में जाने से डरते थे। देश के अंदर एक ऐसी नस्ल पैदा हो गई थी जो मानती थी मंदिर में जाने से उनका सेक्युलरिज्म खतरे में पड़ जाएगा। लेकिन, 2014 के बाद राष्ट्रीय राजनीति में बड़ा परिवर्तन हुआ है। अब ममता दीदी भी मंदिर में जाकर चंडी पाठ कर रही हैं। 

मैं कृष्ण और राम की धरती से आया हूं, बंगाल हमेशा से ही परिवर्तन की धरती रही है : सीएम

वहीं, राहुल गांधी भी मंदिर में मत्था टेक रहे हैं। ये है नया भारत। हर व्यक्ति को भगवान की शरण में जाना पड़ेगा। योगी ने आगे कहा कि मैं कृष्ण और राम की धरती से आया हूं, बंगाल हमेशा से ही परिवर्तन की धरती रही है। बंगाल के लोगों की पीड़ा ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाली है। दो मई को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की विदाई तय है। टीएमसी कार्यकर्ताओं पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाते हुए योगी ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर उन्हें (टीएमसी गुंडों को) चुन-चुन को सजा दी जाएगी। योगी ने बांकुड़ा और मेदिनीपुर में भी रैली को संबोधित किया।

नड्डा का ममता पर वार, बाटला हाउस के दोषी को मिली फांसी, कब छोड़ रही हैं राजनीति?

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय  अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बांकुड़ा के कोतुलपुर में चुनावी जनसभा में ममता बनर्जी पर सीधा वार किया। उन्होंने कहा, ममता बनर्जी ने दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए कहा था कि अगर ये सच साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगी। अब मैं ममता जी से पूछना चाहता हूं कि बटला हाउस के दोषी को फांसी की सजा हो गई है, वो कब राजनीति छोड़ रही हैंं? नड्डा ने कहा, मां, माटी, मानुष के नाम पर आई ममता सरकार ने बंगाल की जनता के साथ धोखा किया है। भाजपा सरकार में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास होगा। हम विकास युक्त व भ्रष्टाचार मुक्त बंगाल बनाएंगे। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष ने बांकुड़ा के विष्णुपुर में रोड शो भी किया, जिसमें लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। इससे पश्चात उन्होंने बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर सम्मान यात्रा का भी शुभारंभ किया। आंबेडकर के सम्मान में निकाली जा रही यह यात्रा राज्य के 18 जिलों और 157 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.