Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा- निडर होकर करें वोट, यह एक बड़ी जिम्मेदारी है

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लोगो से अपील करते ट्विटर पर लिखा कि अपने मत का प्रयोग करें जो आपके सपनों को साकार करने में मदद करेगी। हम सभी को याद रखना चाहिए कि वोट का अधिकार एक पवित्र अधिकार है और यह एक बड़ी जिम्मेदारी है।

By Priti JhaEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 10:51 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 12:11 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा- निडर होकर करें वोट, यह एक बड़ी जिम्मेदारी है
पश्चिम बंगाल राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा- निडर होकर करें वोट

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में 30 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी राज्य के लोगो से अपील करते हुए कहा कि निडर होकर अपना वोट डालकर, आप हमारी लोकतंत्र की भावना की सफलता में एक गौरवशाली योगदानकर्ता होंगे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि अपने मत का प्रयोग करें, जो आपके सपनों को साकार करने में मदद करेगी। हम सभी को याद रखना चाहिए कि वोट का अधिकार एक पवित्र अधिकार है और यह एक बड़ी जिम्मेदारी है।

loksabha election banner

राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि अपना वोट डालकर आप हमारी लोकतंत्र की भावना की सफलता में एक गौरवशाली योगदानकर्ता होंगे। इसलिए अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। हम सभी को याद रखना चाहिए कि वोट का अधिकार एक पवित्र अधिकार है और यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, जो हमारे सपनों को साकार करने में मदद करेगी। भारत का चुनाव आयोग हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाता है ताकि सभी मतदाताओं को चुनाव की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जा सके।

राज्यपाल धनखड़ ने ट्विटर पर लिखा कि अपने मत का प्रयोग करें, जो आपके सपनों को साकार करने में मदद करेगी। सभी इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा लें। मैं आपसे सकारात्मक वोट देने की अपील करता हूं। मैं विशेष रूप से सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अपील करता हूं।

पहले चरण में किन सीटों पर वोटिंग ?

पहले चरण में 5 जिलों की 30 सीटों पर चुनाव करवाए जा रहे हैं। ये जिले हैं- पूर्वी मिदनापुर पार्ट-1, पश्चिमी मिदनापुर- पार्ट 1, बांकुरा, झारग्राम और पुरुलिया। जिन विधानसभा सीटों पर शनिवार को वोट डाले जाएंगे वे हैं- पटशपुर, कांथी उत्तर, भगवानपुर, खेजुरी, कांथी दक्षिण, रामनगर, एगरा, दांतन, नयाग्राम, गोपीबल्लवपुर, झारग्राम, केशियारी (एसटी), खड़गपुर, गारबेटा, सलबोनी, मेदिनीपुर, बीनापुर (एसटी), बंदवान (एसटी), बलरामपुर, बाघुमुंडी, जोयपुर, पुरुलिया, मानबाजार(एसटी), काशीपुर, पारा (एससी), रघुनाथपुर (एससी), सालतोरा (एससी), छटना, रानीबांध (एसटी) , रायपुर (एसटी)।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.