Move to Jagran APP

बंगाल में चुनाव से पहले हिंसा, सोनारपुर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, सांसद के घर के पास सिलसिलेवार बमबाजी

West Bengal Assembly Election 2021 बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले पिछले 24 घंटे विभिन्न जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुई हैं। पूर्व मेदिनीपुर के नंदीग्राम में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले की घटना घटी है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 06:45 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 06:45 PM (IST)
बंगाल में चुनाव से पहले हिंसा, सोनारपुर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, सांसद के घर के पास सिलसिलेवार बमबाजी
धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले पिछले 24 घंटे विभिन्न जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुई हैं। पूर्व मेदिनीपुर के  नंदीग्राम में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले की घटना घटी है। वहीं उत्तर 24 परगना के जगदल में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास सिलसिलेवार बम फेंके गए जिसमें तीन लोग घायल हो गए। इसके अलावा दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या किए जाने की घटना घटी है, जबकि पश्चिम मेदिनीपुर के घाटाल में उम्मीदवार को जूता से पीटने का मामला प्रकाश में आया है।

loksabha election banner

नंदीग्राम के भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी को गुरुवार को सोनाचूड़ा में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ एक रोड शो में शामिल होना था, लेकिन इससे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले किए गए और एक भाजपा कार्यकर्ता के सिर पर लाठी से प्रहार किया गया। उसे तुरंत नंदीग्राम अस्पताल ले जाया गया। इसके खिलाफ भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत की है।

सोनारपुर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

-दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में तृणमूल कार्यकर्ताओं पर भाजपा कार्यकर्ता की हत्या करने का आरोप लगा है। मृत भाजपा कार्यकर्ता का नाम विकास नस्कर है। आज सुबह इलाके में फंदे से झूलता उसका शव बरामद हुआ। वह बूथ नंबर 57 का भाजपा का कार्यकर्ता था।

घाटाल में भाजपा उम्मीदवार को जूता से पीटा

-दूसरी ओर पश्चिम मेदिनीपुर जिले के घाटाल विधानसभा क्षेत्र के कोतुलपुर में भाजपा उम्मीदवार शीतल कपट के साथ मारपीट की गई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि उम्मीदवार को जूता से पिटाई की गई है। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया है।

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास सिलसिलेवार बमबाजी

-उत्तर 24 परगना के बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के जगदल स्थित घर समेत कुल 15 जगहों पर बुधवार देर रात बम फेंके गए। पुलिस के अनुसार बमबाजी की इस घटना में एक बच्चा समेत तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों में बच्चे के अलावा एक युवक और एक बुजुर्ग महिला शामिल है जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के दौरान पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ा गया है। वहीं भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने इन हमलों के पीछे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के गुंडों का हाथ बताया है।

हिंसा की घटनाओं पर पीएम ने जताई चिंता

दूसरी ओर गुरुवार को पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने भी राजनीतिक हिंसा को लेकर चिंता जताई और स्थानीय पुलिस अधिकारियों को भी अगाह किया। इधर अर्जुन सिंह के इलाके में बमबाजी और भाजपा उम्मीदवार पर हमले को लेकर भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज शाम को मुख्य चुनाव अधिकारी से मुलाकात की और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.