Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: ममता का बड़ा आरोप, कोलकाता में बैठकर साजिश कर रहे हैं गृहमंत्री शाह

बांकुड़ा की रैली में बोलीं ममता- पीएम मोदी और अमित शाह को बंगाल की बजाय पूरे देश पर ध्यान देना चाहिए। लोगों को आगाह करते हुए कहा कि अगर भाजपा वाले आपको पैसा दें और रैली में आने को कहें तो पैसा लीजिए लेकिन वोट सिर्फ टीएमसी को ही देना।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 05:47 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: ममता का बड़ा आरोप, कोलकाता में बैठकर साजिश कर रहे हैं गृहमंत्री शाह
बांकुड़ा की रैली में बोलीं ममता- हम बंगाल में बाहरी गुंडों को नहीं लड़ने देंगे चुनाव

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। नंदीग्राम में हाल में चोटिल हुईं बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को बांकुड़ा जिले में व्हील चेयर से ही तीन-तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए एक बार फिर चुनाव आयोग व भाजपा पर जमकर बरसीं। ममता ने इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर कोलकाता में बैठकर तृणमूल नेताओं के खिलाफ साजिश रचने का बड़ा आरोप लगाया।

loksabha election banner

वहीं, सवाल किया कि क्या चुनाव आयोग को अमित शाह चला रहे हैं? ममता ने आश्चर्य जताया कि कहीं चुनाव आयोग उनके इशारे पर तो काम नहीं कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि शाह अपनी रैलियों में कम भीड़ से हताश हो गए हैं। ममता ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा उनकी हत्या की साजिश रच रही है क्योंकि नंदीग्राम में पिछले सप्ताह उनके घायल होने के बाद चुनाव आयोग ने उनके सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को हटा दिया। उन्होंने सवाल किया कि क्या गृहमंत्री देश चलाएंगे या बंगाल में बैठकर साजिश रचेंगे कि किसे मारना है और किसे गिरफ्तार करना है? या फिर वे यह तय करेंगे कि कौन सी एजेंसी किसके पीछे लगानी है?

नंदीग्राम में अपने उपर हुए कथित हमले का जिक्र करते हुए ममता ने हुंकार भरते हुए कहा कि हम किसी से डरने वाले नहीं हैं और उन्हें भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई आगे ले जाने से कोई नहीं रोक पाएगा। जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा। ममता ने रैली में कहा- अमित शाह हताश हो गए हैं क्योंकि उनकी रैलियों में भीड़ नहीं जुट रही है। देश चलाने के बजाय वह कोलकाता में बैठे हैं और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को परेशान करने की साजिश रच रहे हैं। वे चाहते क्या हैं? क्या वे सोचते हैं वे मुझे मारकर यह चुनाव जीत लेंगे। वे गलती पर हैं।

ममता ने दावा किया कि गुवाहाटी से सोमवार रात कोलकाता लौटे शाह ने प्रदेश भाजपा नेताओं के साथ बैठक की है, उनमें वह दरअसल साजिश रच रहे हैं क्योंकि अपनी रैलियों में कम भीड़ देखकर वह समझ गए हैं भाजपा विधानसभा चुनाव जीतने से मीलों दूर हैं। बांकुड़ा के मेजिया में रैली के दौरान मंच से ही ममता ने एक बार फिर चंडी पाठ भी किया। ममता ने आगे कहा कि भाजपा बाहुबल के दम पर बंगाल दखल करने की कोशिश कर रही है। लेकिन, हम बंगाल में बाहरी गुंडों को चुनाव नहीं लडऩे देंगे और न ही राज्य दखल करने देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.