Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: पीएम मोदी की रैली के चलते भगवा रंग में रंगा नजर आया कोलकाता

West Bengal Assembly Election 2021 भाजपा के झंडों और कमल निशान से शहर और रैली स्थल भगवा रंग में रंगा नजर आया। रैली के दौरान मैदान और आसपास का इलाका जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 08:37 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 08:37 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: पीएम मोदी की रैली के चलते भगवा रंग में रंगा नजर आया कोलकाता
पीएम मोदी की रैली के चलते भगवा रंग में रंगा नजर आया कोलकाता। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली महारैली के दौरान कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में लाखों भाजपा समर्थक व अन्य लोग एकत्र हुए। भाजपा के झंडों और कमल निशान से शहर और रैली स्थल भगवा रंग में रंगा नजर आया। रैली के दौरान मैदान और आसपास का इलाका जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा। मैदान के चारों तरफ उत्साह से भरी भीड़ नजर आ रही थी, जिनमें से कई लोगों ने केसरिया रंग के अंगवस्त्र गले में डाले हुए थे। यह मैदान आजादी के पहले से ही विशाल राजनीतिक रैलियों का गवाह रहा है। यहां जुटी लाखों लोगों की भीड़ में से हर कोई पीएम की एक झलक पाने व उनकी बातों को सुनने के लिए उत्सुक दिखे।

prime article banner

इससे पहले वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल रॉय और सुवेंदु अधिकारी ने जब तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा तो समर्थक पूरे जोश के साथ नारे लगाते दिखे। वहीं, भाजपा में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने सोनार बांग्ला बनाने का जब आह्वान किया तो गुरु, गुरु के नारे हवा में गूंजने लगे। अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती ने 1989 में आई फिल्म गुरु में शानदार भूमिका निभाई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ही मंच पर पहुंचे और उन्होंने बंगाली में असोल परिबोर्तन (असली परिवर्तन) का आह्वान किया तो वातावरण उत्साही भीड़ के शोर से गूंज उठा। कई समर्थकों ने नरेंद्र मोदी की तस्वीरें थामीं हुई थीं और कई लोग तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और उनके चुनावी अभियान खेला होबे पर व्यंग्य करने वाले कार्टून की तस्वीरें लिए हुए दिखे।

रैली के मैदान में चारों तरफ भाजपा के झंडे लहराते भी दिखाई दिए। मोदी के मंच पर पहुंचने के दौरान नादिया जिले और जंगलमहल के आदिवासी इलाके के भाजपा समर्थकों ने तार वाद्ययंत्र बजाया। इससे पहले, विभिन्न जिलों से हजारों की संख्या में भाजपा समर्थक बसों और अन्य वाहनों में सवार होकर ब्रिगेड परेड मैदान पहुंचे। पूर्व एवं पश्चिम मेदिनीपुर जिलों से आई कुछ बसों पर समर्थक छतों पर भी बैठकर आए। पीएम की रैली को लेकर चारों ओर उत्साह दिखा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.