कोलकाता, राज्य ब्यूरो। हुगली जिले की श्रीरामपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार डाॅ. सुदीप्त राय के समर्थन में बुधवार रात मशहूर फिल्म अभिनेत्री व राज्यसभा की सदस्या जया बच्चन ने रिसड़ा के बांगुर पार्क इलाके में रोड शो किया। जया बच्चन को देखने के लिए सड़क के दोनों तरफ लोगों की लंबी कतार लग गई थी। जया बच्चन की एक झलक पाने को खासकर महिलाएं बैचैन दिखीं।

बुधवार शाम सात बजे के करीब जया बच्चन ने तृणमूल उम्मीदवार डाॅ. सुदीप्त राय को लेकर रोड शो शुरू किया। इस मौके पर रिसड़ा शहर तृणमूल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय सागर मिश्रा, तृणमूल नेता मनोज साव, पार्थसारथी गुप्ता, प्रकाश साह, राजेश बियानी आदि उपस्थित थे। रिसड़ा के हिंदी भाषी क्षेत्र में हुए इस रोड शो में उपस्थित जया बच्चन को देखने के लिए जहां रास्ते में लोगों का हुजूम था, वहीं सैकड़ो लोग अपने-अपने घरों की छत और खिड़कियों पर खड़े होकर उनका दीदार करते नजर आए।

रोड शो रिसड़ा नगरपालिका के वार्ड नंबर 11 की विभिन्न जगहों से होकर गुजरा। गौरतलब है कि इस बार श्रीरामपुर विधानसभा सीट पर डाॅ. सुदीप्त राय व भाजपा प्रत्याशी कबीर शंकर बसु के बीच कड़ी टक्कर है जबकि कांग्रेस ने इस सीट से अपने वरिष्ठ नेता आलोक रंजन बनर्जी को मैदान में उतारा है। मालूम हो कि 1982 से अबतक इस सीट से कांग्रेस एव तृणमूल के ही उम्मीदवार निर्वाचित होते आ रहे हैं। इस सीट के अतीत को अगर देखें तो 1951 से लेकर अबतक यहां कांग्रेस एव तृणमूल के ही नुमाइंदे विजयी हुए हैं।

हुगली जिले की 18 विधानसभा सीटों में श्रीरामपुर सीट तृणमूल का सबसे मजबूत केंद्र माना जाता है। 2006 के चुनाव में जब बुद्धदेव भट्टाचार्य के नेतृत्व वाममोर्चा ने बंगाल में 235 सीटें जीतकर सरकार बनाईं थी, उस वक्त भी श्रीरामपुर सीट से तृणमूल उम्मीदवार डाॅ. रत्ना दे नाग ही विजयी हुई थीं लेकिन इस बार श्रीरामपुर सीट पर तृणमूल उम्मीदवार को भाजपा उम्मीदवार से कड़ी चुनौती मिल रही है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021