Move to Jagran APP

West Bengal: बिधानचंद्र कृषि विवि में रैगिंग से परेशान एक मेघावी छात्र ने ट्रेन से कटकर दी जान,बांकुड़ा की घटना

बंगाल के बांकुड़ा जिले में एक छात्र ने रैगिंग से परेशान होकर ट्रेन से कटकर जान दे दी। मृतक का नाम सुप्रकाश बेरा (20) है। वह पश्चिम मेदिनीपुर जिले के झालदा थानांतर्गत थानेश्वर ग्राम का रहने वाला था और बिधान चंद्र कृषि विश्वविद्यालय में द्वितीय वर्ष का छात्र था।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 02:05 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 07:45 PM (IST)
West Bengal: बिधानचंद्र कृषि विवि में रैगिंग से परेशान एक मेघावी छात्र ने ट्रेन से कटकर दी जान,बांकुड़ा की घटना
एक छात्र ने रैगिंग से परेशान होकर ट्रेन से कटकर जान दे दी। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के बांकुड़ा जिले में एक छात्र ने रैगिंग से परेशान होकर ट्रेन से कटकर जान दे दी। मृतक का नाम सुप्रकाश बेरा (20) है। वह पश्चिम मेदिनीपुर जिले के झालदा थानांतर्गत थानेश्वर ग्राम का रहने वाला था और बिधान चंद्र कृषि विश्वविद्यालय ( Bidhanchandra Agricultural University) में द्वितीय वर्ष का छात्र था। उसके पिता स्वदेश कांति बेरा का आरोप है कि तृतीय वर्ष के छात्र सुप्रकाश को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। उसके बाल तक काट देते थे। सुप्रकाश ने कई बार उन्हें ये सारी बातें बताई थीं। उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनका बेटा इन सब चीजों से मानसिक रूप से इतना परेशान हो गया है कि आत्महत्या जैसा कदम उठा लेगा।

loksabha election banner

तभी से तनाव में था

स्वदेश कांति बेरा ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बांकुड़ा सम्मिलनी मेडिकल कालेज अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है। खबर लिखे जाने तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी। पुलिस मृतक के सहपाठियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत का मामला दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का ही मामला लग रहा है लेकिन इस बात को भी खंगाला जा रहा है कि यह कहीं दुर्घटना तो नहीं थी या यह हत्या का मामला तो नहीं है। मृतक के परिजनों का कहना है कि कृषि विश्वविद्यालय में भर्ती होने के बाद से ही सुप्रकाश बेहद तनाव में रहता था। सुप्रकाश बेहद मेधावी छात्र था लेकिन रैगिंग का शिकार होने की वजह से उसकी पढ़ाई पर काफी असर पड़ रहा था। परिजनों ने कहा कि उसकी रैगिंग करने वाले तृतीय वर्ष के छात्रों की पहचान कर उनके खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इस घटना को लेकर थानेश्वर ग्राम में शोक का माहौल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.