Move to Jagran APP

जन्माष्टमी पर बंगाल के मंदिर में भगदड़, पांच लोगों की मौत; ममता बनर्जी ने किया पांच लाख मुआवजे का ऐलान

Janmastami stampede पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के कचुआ स्थित लोकनाथधाम मंदिर में रात तीन बजे हुई भगदड़ में पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि 26 जख्मी हो गए हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 12:11 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 12:55 PM (IST)
जन्माष्टमी पर बंगाल के मंदिर में भगदड़, पांच लोगों की मौत; ममता बनर्जी ने किया पांच लाख मुआवजे का ऐलान
जन्माष्टमी पर बंगाल के मंदिर में भगदड़, पांच लोगों की मौत; ममता बनर्जी ने किया पांच लाख मुआवजे का ऐलान

कोलकाता, जागरण संवाददाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के कचुआ स्थित लोकनाथधाम मंदिर में रात तीन बजे हुई भगदड़ में पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि 26 जख्मी हो गए हैं। इनमें से चार की हालत बेहद नाजुक है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल को एक लाख रुपये तथा मामूली घायल को पचास हजार रुपये देने की घोषणा की है।  

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, उत्तर 24 परगना जिले के कचुआ स्थित लोकनाथधाम मंदिर में रात तीन बजे  जन्माष्टमी के मौके पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा हुई थी, तभी बारिश होने लगी। मंदिर के पास कि एक रेलिंग के टूट जाने जाने से श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई जिसमें कुचलकर पांच की मौत हो गई तथा 26 अन्‍य घायल हो गए हैं। इनमें पांच की हालत बेहद नाजुक है।

जानकारी हो कि घायलों को विभिन्न सरकारी अस्पतालों नेशनल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, एसएसकेएम तथा बसीरहाट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज सुबह अस्पतालों में जाकर घायलों का हालचाल जाना। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल को एक लाख रुपये तथा मामूली घायल को पचास हजार रुपये देने की घोषणा की है।  

जानकारी हो कि लोकनाथधाम मंदिर के आसपास छोटी दुकानें हैं तथा तालाब है। बारिश से बचने के लिए कई लोग छोटी-छोटी दुकानों में आश्रय लिए थे तभी श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। इनमें कई तालाब में गिर गए, जबकि बड़ी संख्या में लोग कुचले गए। 

Janmashtami 2019: रोहिणी नक्षत्र में इनकी पूजा करने से संतान प्राप्ति, आयु तथा समृद्धि में वृद्धि होती है

  पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.