Move to Jagran APP

दुर्गापूजा के समय गड़बड़ी की आशंका: ममता

ममता बनर्जी ने कहा सतर्क रहें दुर्गापूजा के समय राज्य में गड़बड़ी करने की साजिश हो सकती है।

By Edited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 02:59 AM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 08:29 AM (IST)
दुर्गापूजा के समय गड़बड़ी की आशंका: ममता
दुर्गापूजा के समय गड़बड़ी की आशंका: ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गापूजा के समय गड़बड़ी की आशंका व्यक्त करते हुए सभी को सतर्क रहने की हिदायत दी है। उन्होंने किसी का नाम नहीं लेते हुए कहा कि दुर्गापूजा के समय राज्य में गड़बड़ी करने की साजिश हो सकती है। भाजपा ने दार्जिलिंग में गड़बड़ी की कोशिश की थी। ममता ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह बातें कही। उन्होंने कहा किसी भी मामले में आरएसएस की विशेष सक्रियता देखी जा रही है।

loksabha election banner

राज्य में आरएसएस भाजपा से ज्यादा सक्रिय है। इसलिए आरएसएस को खुद को ही राजनीतिक दल घोषित कर देना चाहिए। ममता ने कहा कि चुनाव में यहां भाजपा को एक भी सीट नहीं मिले इसे गंभीरता से देखना होगा। भाजपा की राजनीतिक संस्कृति बंगाल से मेल नहीं खाती है। पूजा कमेटियों को अनुदान देने पर सफाई ममता ने कहा कि जब उन्होंने मस्जिद के इमामों को भत्ता दिया तो विपक्षी दलों ने इसका विरोध किया था। तब विरोधियों ने कहा था कि इमामों को भत्ता मिलेगा तो पूजा के लिए क्यों नहीं मिलेगा।

अब पूजा कमेटियों को अनुदान दिया गया तो इसका भी विरोध हो रहा है। हाईकोर्ट द्वारा पूजा कमेटियों के अनुदान देने पर रोक लगाने के सवाल पर ममता ने कहा कि इस मद में जो राशि दे गई है वह कैसे वापस ली जा सकती है। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल का दाम घटाने के सवाल मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्ज का बोझ ढोते हुए वह पहले ही पेट्रोल का दाम घटा चुकी हैं। केंद्र सरकार द्वारा दाम घटाने को कोई मतलब नहीं है। चुनाव के समय आने पर केंद्र सरकार लोकप्रियता बटोरने के लिए ऐसा करती है।

ममता ने आरोप लगाया कि सांसद सुदीप बनर्जी को बेवजह सीबीआइ परेशान कर रही है। सुदीप को पार्टी की बैठक तक में शामिल नहीं होने दिया जाता है। इसका जवाब जनता ही देगी। केंद्रीय एजेंसियों को पीछे लगाकर डराने धमकाने से कुछ नहीं होगा। शोभन चटर्जी का कतरा पर ममता ने मेयर व दमकल मंत्री शोभन चटर्जी को दक्षिण 24 परगना जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटाने की घोषणा की। उनकी जगह सुभाशीष चक्रवर्ती को दक्षिण 24 परगना जिला अध्यक्ष बनाया गया है। उनके साथ फिरहाद हकीम और अभिषेक बनर्जी पर दक्षिण 24 परगना की सांगठनिक स्थिति पर नजर रखेंगे। शुभेंदू अधिकारी का भी कद बढ़ाया गया है। शुभेंदू को पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम और नदिया जिला की सांगठनिक जिम्मेदारी सौंप गई है। पार्थ चटर्जी, सुब्रत बक्शी को अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है।

ब्रिगेड रैली के लिए प्रचार कमेटी गठित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी की अध्यक्षता में 19 जनवरी को होनेवाली पार्टी की ब्रिगेड रैली के लिए प्रचार कमेटी गठित की जिसमें पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है। ममता ने कहा कि ब्रिगेड रैली में लालू प्रसाद यादव और अखिलेश यादव समेत मायावती और अन्य सभी भाजपा विरोधी दलों को आमंत्रित किया जाएगा। वामपंथी दलों को भी वह आमंत्रित करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.