Move to Jagran APP

चुनाव की तारीखों के एलान के बाद कोलकाता में हिंसा: भाजपा की परिवर्तन यात्रा के चुनावी रथों में तोड़फोड़

विधानसभा चुनाव की तारीखों के बाद कोलकाता में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के चुनावी रथों में तोड़फोड़ की गई कादापाड़ा गोदाम में घुसकर एलईडी गाड़ियां तोड़ी। एलईडी कंप्यूटर तथा टेलीविजन भी खोलकर ले गए। गाड़ी के चालक तथा सुरक्षा गार्डों के साथ भी मारपीट की गई।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 10:58 AM (IST)
चुनाव की तारीखों के एलान के बाद कोलकाता में हिंसा: भाजपा की परिवर्तन यात्रा के चुनावी रथों में तोड़फोड़
भाजपा की परिवर्तन यात्रा के चुनावी रथों में तोड़फोड़

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद कोलकाता में हिंसा की पहली घटना हुई है। कोलकाता के कादापाड़ा इलाके में बीती रात करीब 11 बजे कुछ लोग पहुंचे और परिवर्तन रथों पर हमला बोल दिया। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला करके उनकी गाड़ियों और उसमें लगी एलईडी टीवी में जबरदस्त तोड़फोड़ की है।

loksabha election banner

 बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "आज ही चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव तिथि की घोषणा की और तृणमूल कांग्रेस के गुंडो ने बिना डर के रात 11 बजे भाजपा के कादापाड़ा (कोलकाता) गोदाम में घुसकर  एलईडी गाड़ियां तोड़ी। एलईडी, कंप्यूटर  तथा टेलीविजन भी खोलकर ले गए। गाड़ी के चालक तथा सुरक्षा गार्डों  के साथ भी मारपीट की गई। शायद गुंडो ने चुनाव आयोग को चुनोती दी है।"

 चुनाव आयोग ने कल ही राज्य में 8 चरणों में चुनाव तारीखों का एलान किया है। 8 चरणों में चुनाव कराने के पीछे मकसद यही था कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान हिंसा की घटनाओं पर रोक लगाई जाए। लेकिन भाजपा और टीएमसी के बीच जारी रस्साकशी में बार-बार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं।

 बंगाल में 27 मार्च से मतदान शुरू

- बंगाल में पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.