Move to Jagran APP

Coronavirus in West Bengal: कोरोना वाइरस को लेकर सभी बंदरगाहों पर सतर्कता जारी

कोरोना से जंग- समुद्र के रास्ते देश में प्रवेश करनेवालों की होगी पूरी जांच केंद्र सरकार ने सभी बंदरगाहों को दिशानिर्देश जारी किए

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 09:05 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 09:05 AM (IST)
Coronavirus in West Bengal: कोरोना वाइरस को लेकर सभी बंदरगाहों पर सतर्कता जारी
Coronavirus in West Bengal: कोरोना वाइरस को लेकर सभी बंदरगाहों पर सतर्कता जारी

कोलकाता, जागरण संवाददाता। भारत में समुद्री रास्ते खतरनाक कोरोना वाइरस का प्रवेश रोकने के लिए जहाजरानी मंत्रालय ने देश के सभी बंदरगाहों पर सतर्कता जारी कर दी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कोरोना वाइरस को विश्व आपदा घोषित किया गया है। चीन के बाहर लगातार कई देशों से इसके मामले सामने आ रहे हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए जहाजरानी मंत्रालय के संयुक्त सचिव सतिंदर पालसिंह ने कहा कि कोरोना वाइरस मामले में भारत ने पहले ही सुरक्षात्मक कदम उठा लिए हैं। परिस्थिति पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। जल्द सरकार स्थिति का आंकलन करने के बाद आवश्यक कदम उठाएगी। उन्होंने बताया कि वाइरस के मद्देनजर बंदरगाहों से आनेवाले प्रत्येक व्यक्ति की पूरी जांच के आदेश दिए गए हैं। सभी शिपिंग कंपनियों को चीन सहित सभी बंदरगाहों पर यात्रा करनेवाले उनके कर्मचारियों के लिए विशेष गाइडलाइन जारी की गई है।

इधर बंगाल चैंबर के अध्यक्ष एसबी मजुमदार ने बताया कि बंदरगाहों मे प्रवेश से पहले सभी जहाजों से कुछ सवाल किए जा रहे हैं। उसके बाद ही उन्हें प्रवेश की इजाजत मिल रही है। कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट ने यहां बंदरगाहों पर आनेवाले सभी यात्रियों की जांच शुरू कर दी है। कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के चेयरमैन विनीत कुमार ने बताया कि फिलहाल केंद्र सरकार की ओर से कोई नए दिशा निर्देश नहीं मिले हैं। पुराने सभी दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.