राज्य ब्यूरो, कोलकाता।  यूनियन बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय, हावड़ा में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मंगलवार को शुरू हुआ। प्रथम दिन कर्मचारियों को सत्य निष्ठा व ईमानदारी की प्रतिज्ञा दिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस दौरान सभी कर्मचारियों से ईमानदारी और सतर्कता से कार्य करने का आह्वान किया गया। सतर्कता सप्ताह के तहत मंगलवार को यहां रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया।

इस शिविर का उद्घाटन कोलकाता जोन के फील्ड जनरल मैनेजर अमरेंद्र कुमार ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष 26 अक्टूबर से एक नवंबर तक सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि हम इस कार्यक्रम के माध्यम से यह बताना चाहते हैं कि अपने जीवन में सत्य निष्ठा का आचरण अवश्य करें, क्योंकि हमारे समाज की सबसे बड़ी समस्या भ्रष्टाचार है। देश को भ्रष्टाचार से मुक्त कराना हमारा लक्ष्य होना चाहिए।

भारत सरकार का यह कहना है कि हमारी योजनाओ का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए और समाज से भ्रष्टाचार समाप्त होना चाहिए। इसलिए हर वर्ष 26 अक्टूबर से एक नवंबर तक जागरूकता अभियान चलाते हैं। इसके अलावे ग्राम पंचायत तक इस अभियान के अंतर्गत जागरूकता फैलाते हैं।

उन्होंने बताया कि सतर्कता सप्ताह के दौरान कर्मचारियों, महिलाओं और स्कूल के विद्यार्थियों के लिए वाकाथन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी, जिसका मकशद लोगों में जागरूकता फैलाना है। इस मौके पर बैंक के क्षेत्रीय प्रमुख हावड़ा मयंक भारद्वाज, उप क्षेत्रीय प्रमुख हावड़ा राजेश कुमार सिंह व क्षेत्रीय सतर्कता समिति प्रभारी पी के सिंह व प्रिया कर्मकार सहित बैंक के सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। रक्तदान शिविर में कुल 30 लोगों ने रक्तदान किया।  

Edited By: Priti Jha