Move to Jagran APP

यूपी में समाजवादी पार्टी को मिला टीएमसी का साथ, अखिलेश यादव के समर्थन में प्रचार करेंगी ममता बनर्जी

सूबे में होने होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समर्थन में जनसभाएं करेंगी। वहीं दूसरी ओर टीएमसी यूपी में एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारने जा रही है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 05:52 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:35 PM (IST)
यूपी में समाजवादी पार्टी को मिला टीएमसी का साथ, अखिलेश यादव के समर्थन में प्रचार करेंगी ममता बनर्जी
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समर्थन में जनसभाएं करेंगी।

राज्य ब्यूरो कोलकाता : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के तुरंत बाद समाजवादी पार्टी (सपा) भाजपा को हराने के लिए अन्य दलों के साथ गठजोड़ की राजनीति में जुट गई है। इस कड़ी के तहत सपा को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का समर्थन मिलने जा रहा है। सूबे में होने होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समर्थन में जनसभाएं करेंगी। वहीं दूसरी ओर टीएमसी यूपी में एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारने जा रही है।

loksabha election banner

सपा सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव ने खुद इस बारे में फोन पर ममता बनर्जी से बात की है तथा उन्होंने तृणमूल सुप्रीमो से अनुरोध किया है कि वह उनके समर्थन में यूपी में प्रचार करें। टीएमसी सूत्रों के मुताबिक ममता भी अखिलेश के समर्थन में प्रचार करने के लिए इच्छुक हैं। इस सिलसिले में आगामी कार्यक्रमों का दिन निर्धारित करने के लिए सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंद मंगलवार को ममता बनर्जी से उनके आवास पर मिलेंगे। वहीं दूसरी ओर टीएमसी यूपी में एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारने जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक हाल में कांग्रेस से टीएमसी में शामिल हुए ललितेशपति त्रिपाठी मिर्जापुर से चुनाव लड़ सकते हैं। माना जा रहा है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ मिलकर प्रदेश की राजनीति में कोई खेल कर सकती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.