Move to Jagran APP

तृणमूल ने भाजपा को घेरने के लिए सोशल मीडिया पर शुरू किया नया अभियान

यह अभियान एक सप्ताह में तीन दिन तक चलने वाला एक वीडियो सीरीज है जिसमें वक्ता राज्यसभा में पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन होंगे।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 06:37 PM (IST)
तृणमूल ने भाजपा को घेरने के लिए सोशल मीडिया पर शुरू किया नया अभियान
तृणमूल ने भाजपा को घेरने के लिए सोशल मीडिया पर शुरू किया नया अभियान

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल ने भाजपा के सोशल मीडिया अभियान के जवाब में रविवार को एक नया अभियान शुरू किया, जिसमें राज्य सरकार की उपलब्धियों के साथ ही इस बात को रेखांकित किया जाएगा कि केंद्र किस प्रकार से संघवाद को कथित तौर पर नष्ट कर रहा है। अभियान का नाम है ‘शोजा बांग्लाए बोलची’। इसका अर्थ है ‘सीधे बांग्ला में बोलते हुए’। यह एक सप्ताह में तीन दिन तक चलने वाला एक वीडियो सीरीज है, जिसमें वक्ता राज्यसभा में पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन होंगे।

loksabha election banner

तृणमूल कांग्रेस ने एक बयान में कहा,‘एक मिनट की वीडियो क्लिप को प्रति रविवार,बुधवार और शुक्रवार को सुबह 11 बजे जारी किया जाएगा। इस सीरीज के अगले कुछ माह तक सोशल मीडिया में चलने की उम्मीद है।’ बयान में कहा गया कि वीडियो में ऐसे मुद्दों को उठाया जाएगा जो वर्तमान के सामजिक, राजनीतिक और आर्थिक ढांचे में प्रासंगिक हैं। बयान के अनुसार,‘ वीडियो में बताया जाएगा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में किस प्रकार से बंगाल ने नौ वर्षों में सभी मानकों में असाधारण प्रगति की है। अन्य विषयों में केंद्र किस प्रकार से संघवाद को कथित तौर पर नष्ट कर रहा है, और किस प्रकार से राज्यों को वंचित किया जा रहा है आदि शामिल होंगे।’

तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के अनुसार इस सोशल मीडिया अभियान का इस्तेमाल भाजपा के ‘फर्जी खबरों तथा राज्य सरकार और पार्टी के खिलाफ भाषण कला’ के आरोपों के जवाब में किया जाएगा। गौरतलब है कि पार्टी प्रमुख ने अगले साल बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बृहस्पतिवार को पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की घोषणा करते हुए युवा एवं नये चेहरों को नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी। राज्य में भाजपा से बढ़ती चुनौती के मद्देनजर नेतृत्व में बदलाव किया गया। भगवा पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव में 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी और तृणमूल कांग्रेस को 34 सीटों से घटा कर 22 पर ला दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.