Move to Jagran APP

Cow Smuggling Case: बंगाल में अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय एजेंसियों के कामकाज के खिलाफ तृणमूल का राज्यव्यापी प्रदर्शन

तृणमूल का कहना है कि वह भ्रष्टाचार का समर्थन नहीं करती लेकिन जब भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की बात आती है तो केंद्रीय एजेंसियां चुप रहती। इसी के खिलाफ तृणमूल के युवा शाखा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर विभिन्न जिलों में रैलियां निकालकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 12:52 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 12:52 PM (IST)
Cow Smuggling Case: बंगाल में अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय एजेंसियों के कामकाज के खिलाफ तृणमूल का राज्यव्यापी प्रदर्शन
अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय एजेंसियों के कामकाज के खिलाफ तृणमूल का राज्यव्यापी प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीबीआइ द्वारा गुरुवार को मवेशी तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किए जाने के बाद केंद्रीय एजेंसियों के कामकाज के खिलाफ तृणमूल ने शुक्रवार को दो दिवसीय राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू किया। केंद्र सरकार द्वारा एजेंसियों का उपयोग कर कथित तौर पर प्रतिशोध की राजनीति करने के खिलाफ तृणमूल कार्यकर्ता राज्य के विभिन्न जिलों में सड़कों पर उतर कर सुबह से ही विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी ने गुरुवार को ही दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन का एलान किया था।

loksabha election banner

तृणमूल का कहना है कि वह भ्रष्टाचार का समर्थन नहीं करती लेकिन जब भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की बात आती है तो केंद्रीय एजेंसियां चुप रहती हैं। इसी के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के युवा शाखा के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर विभिन्न जिलों में रैलियां निकालकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में पश्चिम मेदिनीपुर जिले के नारायणगढ़ इलाके में तृणमूल की ओर से सुबह विशाल रैली निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार, भाजपा एवं सीबीआइ व ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी तरह का विरोध प्रदर्शन विभिन्न जिलों में हो रहा है। शनिवार को भी तृणमूल कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) द्वारा मवेशी तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किए जाने की पृष्ठभूमि में पार्टी ने गुरुवार को कहा था कि वह भ्रष्टाचार का समर्थन नहीं करती। लेकिन इसके साथ ही तृणमूल ने केंद्रीय एजेंसियों की निष्पक्षता पर सवाल भी उठाया।

तृणमूल की वरिष्ठ नेता व राज्य सरकार में मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने भाजपा नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई धीमी होने के आरोपों का जिक्र करते हुए उनकी निष्पक्षता को लेकर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, हमें केंद्रीय एजेंसियों के कामकाज पर गंभीर संदेह है। हमने देखा है कि जब भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की बात आती है तो वे चुप रहती हैं। इसीलिए बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी ने घोषणा की है कि वह केंद्रीय एजेंसियों के कामकाज के खिलाफ अगले दो दिनों तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.