Move to Jagran APP

Bengal Politics: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बगावत करने वाले शुभेंदु अधिकारी को जेड श्रेणी की सुरक्षा

गृह मंत्रालय ने तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता विधायक शुभेंदु अधिकारी को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है। आज एक गैर राजनीतिक सभा को संबोधित करेंगे अधिकारी भाजपा नेता विजयवर्गीय की वीआइपी सुरक्षा में वृद्धि की गई और बंगाल दौरे के दौरान उन्हें बुलेट प्रूफ कार मुहैया कराई गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 02:53 PM (IST)
Bengal Politics: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बगावत करने वाले शुभेंदु अधिकारी को जेड श्रेणी की सुरक्षा
शुभेंदु अधिकारी को जेड श्रेणी की सुरक्षा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मी भी जोर पकड़ने लगी है। अब गृह मंत्रालय ने तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता विधायक शुभेंदु अधिकारी को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है। सूत्रों के मुताबिक अब केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा राज्य में यात्रा करने वाले वीआइपी लोगों को अतिरिक्त सुरक्षा दी जा सकती है।  

loksabha election banner

बताते चलें कि भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय की वीआइपी सुरक्षा में वृद्धि की गई और बंगाल दौरे के दौरान उन्हें बुलेट प्रूफ कार मुहैया कराई गई है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) को 64 वर्षीय भाजपा महासचिव के काफिले में बख्तरबंद वाहन को शामिल करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि वह एसयूवी में ही यात्रा करें।

उन्होंने बताया,‘विजयवर्गीय की सुरक्षा में वृद्धि की गई और उनके काफिले में बुलेट प्रूफ वाहन शामिल किया गया है। यह बदलाव भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के दौरान उनके वाहन को निशाना बनाने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर किया गया है।’ उल्लेखनीय कि पिछले साल फरवरी से ही सीआइएसएफ जेड श्रेणी की वीआइपी सुरक्षा विजयवर्गीय को मुहैया करा रही है। इसके तहत 16 सीआइएसएफ के सशस्त्र कमांडो और पायलट व एस्कॉर्ट वाहन सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति की सुरक्षा करते हैं।

बंगाल में आने वाले वीआइपी लोगों की बढ़ेगी सुरक्षा, एजेंसियां कर रहीं विचार

बीते दिनों बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, नेता कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर हुए हमले के बाद से ही राज्य में सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक अब केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा राज्य में यात्रा करने वाले वीआइपी लोगों को अतिरिक्त सुरक्षा दी जा सकती है।  ऐसे वीआइपी लोगों को जेड श्रेणी या उससे ऊपर की सुरक्षा दी जा सकती है। जिसमें बुलेट प्रूफ वाहन शामिल किया जाएगा। साथ ही अगर किसी के पास पहले से ही वाई या वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा है, तो जरूरत पड़ने पर उसे भी बुलेट प्रूफ वाहन दिया जा सकता है।

बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मी भी जोर पकड़ने लगी है। अब गृह मंत्रालय ने तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता विधायक शुभेंदु अधिकारी को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है। वहीं दूसरी ओर अधिकारी आज पूर्व मेदिनीपुर के हल्दिया में एक गैर राजनीतिक सभा की को संबोधित करेंगे। चर्चा यह भी है कि मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अब वह विधायक पद से भी इस्तीफा देने वाले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.