Move to Jagran APP

तृणमूल सांसंद नुसरत जहां ने कहा- विपक्ष अपने राजनीतिक हितों को पूरा करने के लिए छोटी-छोटी घटनाओं को देख रहा

तृणमूल सांसद नुसरत ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी को बंगाल की कुछ घटनाओं के संदर्भ में पेश किया। उन्होंने कटाक्ष किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य भाजपा के बारे में बात कर रहे होंगे। भाजपा बार-बार राज्य पर विपक्ष के खिलाफ राजनीतिक हिंसा का आरोप लगाती रही है।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 09:49 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 09:49 AM (IST)
तृणमूल सांसंद नुसरत जहां ने कहा- विपक्ष अपने राजनीतिक हितों को पूरा करने के लिए छोटी-छोटी घटनाओं को देख रहा
बसीरहाट की तृणमूल सांसंद नुसरत जहां ने राजनीति से दूरी बना ली थी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता।  साल 2021 में विधानसभा चुनाव के बाद ही अचानक बसीरहाट की तृणमूल सांसंद नुसरत जहां ने राजनीति से दूरी बना ली थी। वह अपना ज्यादातर समय टाॅलीवुड में देने लगी। परंतु शनिवार की रात को नुसरत ने एक राजनीति ट्वीट अपनी उपस्थिति राजनीति में फिर से दर्ज करायी। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। दरअसल उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष अपने राजनीतिक हितों को पूरा करने के लिए छोटी-छोटी घटनाओं को देख रहा है। इस तरह वे राजनीतिक दल लोगों के बीच ‘जहर’ फैलाते हैं। इसे लेकर नुसरत ने रीट्वीट किया।

loksabha election banner

तृणमूल सांसद नुसरत ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी को बंगाल की कुछ घटनाओं के संदर्भ में पेश किया। उन्होंने कटाक्ष किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य भाजपा के बारे में बात कर रहे होंगे। भाजपा बार-बार राज्य पर विपक्ष के खिलाफ राजनीतिक हिंसा का आरोप लगाती रही है। यही आरोप केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे के दौरान सुनने को मिला। नुसरत ने मोदी की टिप्पणी को उस संदर्भ में राज्य भाजपा पर वार करने के लिए एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया।

अभी कुछ दिन पहले 'नुसरत जहां लापता हैं, उनके बारे में सूचना चाहिए। बांग्ला फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री व बशीरहाट से तृणमूल कांग्रेस सांसद के संसदीय क्षेत्र में उनके लापता होने की बात लिखे पोस्टर लगे मिले हैं। गौर करने वाली बात यह है कि पोस्टरों में इसे लगाने वालों की जगह तृणमूल कार्यकर्ता लिखा है। पोस्टर देखते हुए स्थानीय तृणमूल नेतृत्व ने इन्हें तुरंत हटा दिया, हालांकि इस बात पर सहमत दिखा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद से नुसरत जहां का अपने संसदीय क्षेत्र में पता नहीं है।

स्थानीय लोगों का भी कहना है कि पोस्टरों में जो लिखा है, वह पूरी तरह से सच है। वोट देने के बाद से नुसरत जहां के दर्शन नहीं हुए हैं। बशीरहाट के चांपातल्ला ग्राम पंचायत के प्रधान व तृणमूल नेता हुमायूं रजा चौधरी ने कहा कि बशीरहाट के लोगों को लोकसभा चुनाव के बाद से अपनी सांसद के दर्शन नहीं हुए हैं, जिसे लेकर उनमें नाराजगी है। इन पोस्टरों ने जरिए यह जाहिर हुई है।

विरोधी दलों ने इसे लेकर निशाना साधा है। स्थानीय भाजपा नेता पलाश सरकार ने कहा कि नुसरत जहां फिल्मों की शूटिंग और इंटरनेट मीडिया में अपने वीडियो पोस्ट करने में व्यस्त हैं। उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की भी सुध लेनी चाहिए। माकपा नेता इम्तियाज हुसैन ने कहा कि बशीरहाट की जनता नुसरंहत जहां को वोट देकर प्रताडि़त हुई है। इलाके में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। यहां के लोगों ने तो चुनाव के बाद अपनी सांसद को देखा तक नहीं है इसलिए उन्होंने पोस्टरों के जरिए अपना रोष जताया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.