Move to Jagran APP

ईश्वरचंद विद्यासागर की पुण्यतिथि पर तृणमूल सांसद का शाह पर निशाना, उन्हें अपना मुखौटा उतार देना चाहिए

ईश्वरचंद विद्यासागर की पुण्यतिथि के मौके पर एक बार फिर तृणमूल सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने गृह मंत्री शाह पर निशाना साधा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 06:56 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 06:56 PM (IST)
ईश्वरचंद विद्यासागर की पुण्यतिथि पर तृणमूल सांसद का शाह पर निशाना, उन्हें अपना मुखौटा उतार देना चाहिए
ईश्वरचंद विद्यासागर की पुण्यतिथि पर तृणमूल सांसद का शाह पर निशाना, उन्हें अपना मुखौटा उतार देना चाहिए

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में पिछले साल लोकसभा चुनाव के समय गृह मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान कोलकाता में महान समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति कथित तौर पर तोड़े जाने की घटना के बाद तृणमूल व भाजपा के बीच इस पर राजनीति थम नहीं रही है। बुधवार को विद्यासागर की पुण्यतिथि के मौके पर इसको लेकर एक बार फिर तृणमूल सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने गृह मंत्री शाह पर निशाना साधा। 

loksabha election banner

दरअसल विद्यासागर की पुण्यतिथि पर शाह ने भी ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इसी बात को लेकर तृणमूल सांसद अभिषेक ने शाह को घेरा। अभिषेक ने ट्विटर के जरिए ईश्वर चंद्र विद्यासागर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह एक महान समाज सुधारक थे, जो आज भी धर्मनिरपेक्ष और मुक्त सोच रखने वाले समाज के लिए प्रेरणा बने हुए हैं।

विडंबना यह है कि अमित शाह को उस वक्त कैसा लगा था, जब उनके लोगों द्वारा मचाये गये हंगामे में विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेता को किसी तरह का दिखावा नहीं करते हुए अपना मुखौटा उतार देना चाहिए। उल्लेखनीय है कि मूर्ति तोड़े जाने की इस घटना को लेकर बंगाल में जमकर राजनीति हुई थी। 

दरअसल, लोकसभा चुनाव के समय शाह की रैली के दौरान कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट इलाके में कलकत्ता विश्वविद्यालय के कैंपस में स्थापित विद्यासागर की मूर्ति को उपद्रवियों ने तोड़ दिया था। तृणमूल ने सीधे तौर पर इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए लोकसभा चुनाव में भी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया और भुनाने की कोशिश की। हालांकि भाजपा ने इसमें हाथ होने से इनकार किया था। बाद में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उसी स्थान पर मूर्ति को पुनर्स्थापित करवाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.