Move to Jagran APP

सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर शिकायत करेंगी ममता

सीबीआइ के बाद अब सर्किट बेंच को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बिफर पड़ी हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 10:38 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 10:38 AM (IST)
सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर शिकायत करेंगी ममता
सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर शिकायत करेंगी ममता

कोलकाता, जेएनएन। सीबीआइ के बाद अब सर्किट बेंच को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बिफर पड़ी हैं। शुक्रवार को जलपाईगुड़ी जिले में कलकत्ता हाईकोर्ट के नवनिर्मित सर्किट बेंच का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने के कुछ ही देर में न्यूटाउन स्थित इको स्पेस में संवाददाता सम्मेलन बुलाकर ममता ने मोदी पर जमकर निशाना साधा था। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा-'सर्किट बेंच के लिए जमीन राज्य सरकार ने दी। 300 करोड़ रुपये भी राज्य सरकार ने आवंटित किए जबकि राज्य सरकार को बिना सूचित किए ही इसका उद्घाटन कर दिया गया। यहां तक कि कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीशों को भी जानकारी नहीं दी गई यानी दूल्हा-दुल्हन नहीं थे और बैंड पार्टी पहुंच गई।

यह पूछे जाने पर कि उद्घाटन के बाद क्या कल से सर्किट बेंच काम करना शुरू कर देगा, इसके जवाब में ममता ने कहा कि इस बारे में कलकत्ता हाईकोर्ट से पूछना चाहिए। बिना मानव संसाधन के सर्किट बेंच काम कैसे करेगा? ममता ने कहा कि वे इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखेंगी।

उन्होंने पीएम मोदी के फलाकाटा-सलसाबाड़ी खंड में सड़क की आधारशिला रखने को लेकर भी निशाना साधा। ममता ने कहा-'उस सड़क को लेकर काफी समस्याएं थीं, जिसे हल करने के लिए मैंने 50 बैठकें की। मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि मोदी सरकार ने उत्तर बंगाल के लिए किया क्या है?

हमारी सरकार ने उत्तर बंगाल में द्वितीय राज्य सचिवालय उत्तर कन्या का निर्माण कराया। जंगल सफारी पार्क बनवाया। उत्तर बंगाल के सुंदरीकरण के लिए और भी बहुत से काम किए लेकिन मोदी सरकार ने कभी एक रुपया तक नहीं दिया। वह बस चुनाव के समय परियोजनाओं का उद्घाटन करने आ जाती है।

दूसरी और बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के तीन सासंदों व एक विधायक ने बिना उनकी अनुमति लिए विज्ञापन में उनके नामों के इस्तेमाल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सिलीगुड़ी के कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

ये शिकायतें सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी डेवलपमेंट अथारिटी (एसजेडीए) के चेयरमैन एवं तृणमूल कांग्रेस विधायक सौरभ चक्रवर्ती, जलपाईगुड़ी से तृणमूल सांसद विजयचंद्र बर्मन, अलीपुरदुआर से सांसद दशरथ तिर्के और मैनागुड़ी से विधायक अनंतदेव अधिकारी की ओर से दर्ज कराई गई है।

चारों ने अपनी शिकायत में कहा है कि जलपाईगुड़ी में कलकत्ता हाईकोर्ट के नवनिर्मित सर्किट बेंच के उद्घाटन एवं फलाकाटा-सलसलाबाड़ी में हाइवे के एक हिस्से की आधारशिला रखने को लेकर अखबार में जो विज्ञापन प्रकाशित किए गए, उनमें उनके नाम का इस्तेमाल करने को लेकर उनसे किसी तरह की अनुमति नहीं ली गई। उन्हें बगैर सूचित किए बिना ही ऐसा किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.