कोलकाता, राज्य ब्यूरो। अगले लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस भाजपा को टक्कर देने के लिए सोशल मीडिया को मजबूत हथियार बनाएगी। तृणमूल कांग्रेस 3 लाख डिजिटल योद्धा तैयार करेगी जो किसी भी मुद्दे पर भाजपा व विरोधियों को जवाब देने के लिए सोशल मीडिया पर सक्रिय रहेंगे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी ने सोमवार पार्टी द्वारा आयोजित डिजिटल सम्मेलन में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि डिजिटल माध्यम पर सक्रिय रहनेवाले 3 लाख दक्ष कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश करने के लिए पार्टी 100 साइबर विशेषज्ञों को जोड़ेगी।

साइबर विशेषज्ञ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को ध्यान में रख कर काम करेंगे। कुल 294 विधानसभा सीटों में प्रत्येक क्षेत्र के लिए साइबर विशेषज्ञों की सेवाएं ली जाएगी। 100 साइबर विशेषज्ञ और 3 लाख डिजिटल योद्धाओं के सक्रिय करने से पार्टी सीधे एक करोड़ मतदाताओं तक अपने विचार पहुंचाने में सफल होगी। इस तरह पार्टी अतिरिक्त 12 प्रतिशत मतदाताओं को समर्थन प्राप्त करेगी।

उन्होंने कहा कि 6.55 करोड़ मतदाताओं में तृणमूल कांग्रेस के पास 3 करोड़ लोगों का समर्थन है। अतिरिक्त 12 प्रतिशत मतदाताओं का समर्थन जुटाने के बाद अगले लोकसभा चुनाव मे कुल 42 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करना संभव होगा। अभिषेक ने कहा कि पार्टी परंपरागत मीडिया पर निर्भर नहीं रहना चाहती है। उन्हें अपने डिजिटल योद्धाओं पर भरोसा है जो सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पार्टी के विचार पहुंचाएंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी जल्द ही नेताजी इंडोर स्टेडियम में एक बड़ा डिजिटल सम्मेलन करेगी जिसमें साइबर रणनीति को मूर्त रूप दिया जाएगा। आज डिजिटल सम्मेलन में मुख्यमंत्री का एक आडियो संदेश जारी किया गया जिसमें उन्होंने पार्टी के डिजिटल योद्धाओं से भाजपा के झूठे प्रचार का मुकाबला सोशल मीडिया के जरिए करने की अपील की।

Posted By: Preeti jha