Move to Jagran APP

West Bengal: तृणमूल कांग्रेस ने लोगों से फर्जी खबरों के प्रसार को लेकर सतर्क रहने को कहा

तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल के लोगों से फर्जी खबरों को लेकर सतर्क रहने का आग्रह करते हुए आरोप लगाया कि सामाजिक कल्याण की विभिन्न योजनाओं को लागू करने में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कामयाबी को छुपाने के लिए ऐसी झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 09:24 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 09:24 AM (IST)
West Bengal:  तृणमूल कांग्रेस ने लोगों से फर्जी खबरों के प्रसार को लेकर सतर्क रहने को कहा
तृणमूल कांग्रेस ने लोगों से फर्जी खबरों के प्रसार को लेकर सतर्क रहने को कहा

कोलकाता , राज्य ब्यूरो। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल के लोगों से फर्जी खबरों को लेकर सतर्क रहने का आग्रह करते हुए आरोप लगाया कि सामाजिक कल्याण की विभिन्न योजनाओं को लागू करने में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कामयाबी को छुपाने के लिए ऐसी झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं।

loksabha election banner

बंगाल में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री शशि पांजा ने कहा कि लोगों में भ्रम पैदा करने के लिए छेड़छाड़ वाले वीडियो वितरित किए जा रहे हैं। बातचीत के दौरान पांजा ने किसी व्यक्ति या किसी विशिष्ट घटना का नाम नहीं लिया। 

उन्होंने कहा, "सामाजिक कल्याण योजनाओं में कामयाबी को छुपाने की कोशिश की जा रही है और कुछ लोग झूठी और छेड़छाड़ की गई तस्वीरों को पोस्ट कर रहे हैं। ये लोग नहीं चाहते हैं कि जनता जानें कि बंगाल कल्याणकारी योजनाओं, विभिन्न क्षेत्रों में, महिला सशक्तीकरण में शीर्ष पर है। सामाजिक कल्याण योजनाओं में प्रांसगिक आंकड़े हमारी सरकार के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर दुष्प्रचार को कारगर नहीं होने देंगे।"

अभिनेता ने इंटरनेट मीडिया पर अपने नाम की फर्जी प्रोफाइलों को लेकर शिकायत दर्ज करायी

लोकप्रिय बंगाली अभिनेता सब्यसाची चक्रवर्ती ने कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि अज्ञात शरारती लोग उनकी तस्वीर और नाम की फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल चला रहे हैं और उन पर अश्लील सामग्री पोस्ट कर रहे हैं।

फिल्म ‘फेलुदा’ और ‘काकाबाबू’ में जासूस की भूमिका निभा कर मशहूर हुए चक्रवर्ती ने पुलिस को बताया कि उन्हें पिछले महीने ही इन प्रोफाइल के बारे में पता चला है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “चक्रवर्ती की इंटरनेट मीडिया पर कोई प्रोफाइल नहीं है। हाल ही में उनकी नजर उनके नाम और तस्वीरों के साथ चल रही इन फर्जी प्रोफाइलों पर पड़ी लेकिन उन्होंने नजरअंदाज कर दिया।”

चक्रवर्ती ने इसकी शिकायत 12 नवंबर को कोलकाता पुलिस की साइबर सेल में दर्ज कराई है। अधिकारी ने कहा कि एक आईपी अड्रेस का पता लगाया गया है जिसका इस्तेमाल फर्जी प्रोफाइल बनाने और संचालित करने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि जल्द ही दोषी को सजा दिलाई जाएगी। 

यह भी देखें: कूचबिहार में BJP और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.