Move to Jagran APP

तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा- 125 सीटों पर सिमटेगी भाजपा, बज चुका है मौत का घंटा

मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा 125 सीटों पर सिमट जाएगी और क्षेत्रीय दल निर्णायक भूमिका अदा करेंगे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 09:42 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 09:42 AM (IST)
तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा- 125 सीटों पर सिमटेगी भाजपा, बज चुका है मौत का घंटा
तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा- 125 सीटों पर सिमटेगी भाजपा, बज चुका है मौत का घंटा

जागरण संवाददाता, कोलकाता । मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा 125 सीटों पर सिमट जाएगी और क्षेत्रीय दल निर्णायक भूमिका अदा करेंगे। ममता ने कहा-'प्रत्येक राजनीतिक दल की अपनी नीति, आदर्श व सिद्धांत है। मैंने राजनीतिक सौजन्य से सभी को आमंत्रित किया है। अब कौन आता है और कौन नहीं, यह उनका मामला है। असल में गठबंधन जनता का है और सभी राजनीतिक दल जनता के प्रतिनिधि हैं।' विभिन्न दलों के 20 से अधिक शीर्ष नेताओं ने अब तक रैली में भाग लेने की सहमति जता दी है।

loksabha election banner

भाजपा के खिलाफ महागठबंधन पर ममता ने कहा-'इसकी शुरुआत पहले ही हो चुकी है। 1993 में मैंने एक सभा बुलाई थी और वाममोर्चा की मौत का घंटा बज चुका था। अब बारी भाजपा की मौत का घंटा बजाने की है। मैं नहीं जानती कि ब्रिगेड सभा कितना सफल होगी लेकिन इतना पता है कि सभा ऐतिहासिक होगी।'

ममता ने आगे कहा-'2019 में केंद्र में सरकार के गठन में क्षेत्रीय दलों की अहम भूमिका होगी। सबसे बड़ी बात यह है कि ब्रिगेड के मंच से सभी को बात रखने का मौका दिया जाएगा। यह महज तृणमूल की सभा नहीं है बल्कि युनाइटेड इंडिया का चेहरा है। ब्रिगेड में कई मुख्यमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री और विभिन्न राजनीतिक दलों के वीवीआइपी नेता पहुंचेंगे। मैंने प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियों का जायजा लिया है।

कल से अखिलेश यादव, शरद यादव, एमके स्टालिन, बसपा से सतीश चंद्र मिश्रा के अलावा फारूख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, शिबू सोरेन, बाबूलाल मंराडी, अरुणाचल प्रदेश से अपांग व असम से कुछ प्रतिनिधि पहुंचने शुरू हो जाएंगे। मैं अतिथियों के सत्कार को आग्रही हूं। यह सभा भारतवर्ष को एकजुट करेगा। कांग्रेस के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे व अभिषेक मनु सिंघवी अपनी बात रखेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.