Move to Jagran APP

पीएम के बयान पर तृणमूल ने किया पलटवार, धार्मिक आतंकवाद फैला रही है भाजपा

प्रधानमंत्री पर पलटवार करते तृणमूल कांग्रेस ने प.बंगाल सरकार के खिलाफ गलतफहमी फैलाने का आरोप लगाया कहा- भाजपा धार्मिक आतंकवाद फैला रही है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 03:41 PM (IST)
पीएम के बयान पर तृणमूल ने किया पलटवार, धार्मिक आतंकवाद फैला रही है भाजपा
पीएम के बयान पर तृणमूल ने किया पलटवार, धार्मिक आतंकवाद फैला रही है भाजपा

कोलकाता, जागरण संवाददाता। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ गलतफहमी फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा धार्मिक आतंकवाद फैला रही है। पश्चिम मेदिनीपुर में पीएम द्वारा तृणमूल सरकार पर सिंडिकेट राज चलाने के आरोप के फौरन बाद तृणमूल की ओर से सोमवार को एक बयान जारी किया गया।

loksabha election banner

तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी व प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन की ओर से साझा तौर पर जारी बयान में कहा गया कि भाजपा नेता आग से खेलने की कोशिश न करें।
यहां बता दें कि पीएम मोदी ने पश्चिम मेदिनीपुर में आयोजित किसान कल्याण रैली में ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि मां, माटी और मानुष की बात करने वाली सरकार का सिंडिकेट वाला चेहरा सामने आ गया है।
वहीं, तृणमूल ने कहा कि भाजपा हत्या करने की सिंडिकेट चला रही है। तृणमूल ने अपने बयान में कहा, सिंडिकेट, इसे भला भाजपा नेताओं से बेहतर कौन जान सकता है। मोदी के बयान की पृष्ठभूमि में तृणमूल ने कहा, आपकी पार्टी वह सिंडिकेट चला रही है जो धार्मिक चरमपंथ को बढ़ावा देता है। आपकी पार्टी कट्टरपंथियों के लिए एक सिंडिकेट है।

बयान में कहा गया है कि आपकी पार्टी यातना देने वाला सिंडिकेट चला रही है। आपकी पार्टी केंद्रीय एजेंसियों के जरिए सिंडिकेट चला रही है। आपकी पार्टी एक सिंडिकेट है जिसने नोटबंदी लागू किया। आपकी पार्टी भ्रष्टाचार का सिंडिकेट है। इसलिए बेहतर होगा कि भाजपा नेताओं को आग से नहीं खेलना चाहिए।

तृणमूल ने दावा किया कि भाजपा नेताओं के पास विकास का एजेंडा शेष नहीं बचा है इसलिए हमें केंद्रीय एजेंसियों के जरिए भयभीत किया जा रहा है। तृणमूल ने कहा कि हम किसी भी एजेंसी से भयभीत नहीं होने वाले हैं। बंगाल सभी के लिए है। यह दुनिया की सांस्कृतिक राजधानी है। भाजपा नेताओं ने अपने भाषण से साबित किया है कि उनके पास कोई विकास का एजेंडा नहीं बचा है।

बंगाल में किसानों द्वारा कुदकशी किए जाने के मोदी को तृणमूल ने पूरी तरह से निराधार बताया और कहा कि आज देश भर में भाजपा शासित राज्यों में किसान खुदकशी कर रहे हैं जबकि संसदीय रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल में यह आंकड़ा शून्य है।

तृणमूल ने दावा किया कि मोदी द्वारा संबोधित सार्वजनिक जनसभा में ज्यादातर झारखंड और उड़ीसा जैसे पड़ोसी राज्यों के लोगों ने भाग लिया जिसमें पटना से आए वाहन भी देखे गए। पार्टी ने दावा किया कि मोदी की सभा में स्थानीय लोग अथवा स्थानीय किसानों ने भाग नहीं लिया। इतना ही नहीं पार्टी ने कहा कि मोदी की सभा के लिए बहुत सारे कॉर्पोरेट घरानों के पैसे खर्च किए गए।


यहां बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ लगातार आवाज उठाती रही हैं। सुश्री बनर्जी 2019 के आम चुनावों में केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा को हटाने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटी हुई हैं। वहीं, केंद्र में काबिज भाजपा बंगाल में अपना जनाधार तलाश रही है। पार्टी ने उपचुनावों से लेकर पंचायत चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है और माकपा, कांग्रेस को पछाड़ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.