Move to Jagran APP

Bengal News: ममता सरकार की परियोजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए TMC ने जारी किया संगीत वीडियो

इससे पहले टीएमसी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए लोगों तक पहुंचने के लिए बीते दो जनवरी को दीदिर सुरक्षा कवच अभियान शुरू किया था। लेकिन एक महीने के भीतर ही संगीत वीडियो भी जारी कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Sun, 29 Jan 2023 09:06 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 09:06 PM (IST)
Bengal News: ममता सरकार की परियोजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए TMC ने जारी किया संगीत वीडियो
सरकारी परियोजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए TMC ने जारी किया संगीत वीडियो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पश्चिम बंगाल में मार्च-अप्रैल में होने वाले पंचायत चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने जनता से जुड़ने के उद्देश्य से इस महीने की शुरुआत में दीदिर सुरक्षा कवच अभियान शुरू करने के करीब एक महीने के भीतर रविवार को सरकारी परियोजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक संगीत वीडियो जारी किया। जनता से जुड़ने के उद्देश्य व जागरूकता फैलाने के लिए जारी इस संगीत वीडियो का नाम भी ‘दीदिर सुरक्षा कवच’रखा गया है।

loksabha election banner

पार्टी अभियान के तहत जारी हुआ वीडियो

टीएमसी की राज्य युवा शाखा की अध्यक्ष सायोनी घोष ने तृणमूल भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस संगीत वीडियो को जारी किया। उन्होंने इस दौरान संवाददाताओं को बताया कि राज्य सरकार की सामाजिक कल्याण परियोजनाओं जैसे स्वास्थ्य साथी, खाद्य साथी, स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड और लक्ष्मी भंडार आदि के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए उनकी पार्टी के अभियान के तहत यह संगीत वीडियो बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि संगीत आम आदमी (आम लोगों) तक पहुंचने का एक सीधा माध्यम है, जो हमेशा टीएमसी के लिए खड़े होते हैं। पार्टी कार्यकर्ता अगले 60 दिनों में राज्य के सभी घरों में पहुंचकर उन्हें (मुख्यमंत्री) ममता बनर्जी द्वारा शुरू की गई 15 या अधिक सामाजिक कल्याण परियोजनाओं के बारे में बताएंगे। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी साझा किया जाएगा और हर जगह अभियानों में चलाया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा- 'एशिया में दूसरी सबसे बड़ी बोली जाने वाली भाषा है बंगाली, दुनिया में है पांचवां स्थान'

ममता ने शुरू किया था दीदिर सुरक्षा कवच अभियान

बता दें कि इससे पहले टीएमसी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए लोगों तक पहुंचने के लिए बीते दो जनवरी को दीदिर सुरक्षा कवच अभियान शुरू किया था। इसके तहत तृणमूल कांग्रेस के विधायक, सांसद व मंत्री से लेकर अन्य नेता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दूत बनकर गांव-गांव में जाकर लोगों से उनकी समस्याएं सुन रहे हैं और विभिन्न योजनाओं से अवगत करा रहे हैं।

बांग्ला सीखेंगे बंगाल के राज्यपाल, चुना खास दिन, अनुष्ठान में मुख्यमंत्री को भी न्योता

Kolkata: केंद्र सरकार पर ममता बनर्जी का सियासी वार, कहा- 'हमारा सब कुछ ले लो लेकिन देश मत बेचो'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.