Move to Jagran APP

Love Jihad: नुसरत जहां ने कहा, प्यार बेहद निजी मामला; लव और जिहाद साथ-साथ नहीं चल सकते

Love Jihad नुसरत जहां ने कहा कि प्यार बेहद निजी मामला होता है और लव और जिहाद साथ-साथ नहीं चल सकते। हम कभी धर्म-जाति के आधार पर किसी को नहीं बांटते हैं। ऐसे में लोगों को ऐसे मुद्दों से बचना चाहिए और धर्म को किसी का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 04:45 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 09:05 PM (IST)
Love Jihad: नुसरत जहां ने कहा, प्यार बेहद निजी मामला; लव और जिहाद साथ-साथ नहीं चल सकते
टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने कहा, धर्म को राजनीतिक उपकरण न बनाएं। फोटो एएनआइ

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Love Jihad: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद नुसरत जहां ने सोमवार को कहा कि प्यार बेहद निजी मामला होता है और लव और जिहाद साथ-साथ नहीं चल सकते। उनके मुताबिक, हम कभी धर्म-जाति के आधार पर किसी को नहीं बांटते हैं। ऐसे में लोगों को ऐसे मुद्दों से बचना चाहिए और धर्म को किसी का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए। इस मौके पर नुसरत ने कहा कि इस तरह के मुद्दे उठाकर लोगों की निजी पसंद पर हमला नहीं किया जा सकता है। भारत में कोई इस तरह हुक्म नहीं चला सकता है। गौरतलब है कि लव जिहाद को लेकर बीते कुछ दिनों में काफी बयानबाजी हुई है। कई भाजपा शासित राज्य इसे लेकर कानून ला रहे हैं।

prime article banner

तृणमूल सांसद नुसरत जहां ने इस दौरान केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था। इस हिसाब से अब तक 12 करोड़ नौकरी मिल जानी चाहिए थी, लेकिन हमें अब तक तो 12 लाख नौकरी भी नहीं दिखती है। राज्यपाल की ओर से लगातार हो रही बयानबाजी पर नुसरत ने कहा कि राज्य सरकार चुनकर आई है, जबकि राज्यपाल को नियुक्त किया गया है। ऐसे में उनके पास सरकार के खिलाफ एक्शन लेने का अधिकार नहीं है। राजभवन सिर्फ भाजपा प्रवक्ता का दफ्तर बन गया है।

नुसरत जहां ने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में युवाओं को नौकरी देने का काम किया और उनके लिए अवसर पैदा किए। उनके मुताबिक, राज्य में यूनिवर्सिटी की संख्या को बढ़ाया गया है। साथ ही, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को भी जोड़ा गया है। राज्य सरकार के कार्यकाल में अगले तीन साल में 35 लाख से अधिक नौकरियां दी जाएंगी। गौरतलब है कि बंगाल में मई 2021 के आसपास चुनाव होना है। भाजपा की ओर से लगातार प्रचार किया जा रहा है और बड़े नेता बंगाल में डेरा डाल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.