कोलकाता, जेएनएन। ग्रमीण हावड़ा के बागनान में बीते सोमवार की रात को बदमाशों के एक दल ने बेहद करीब से गोली मारकर टीएमसी नेता की हत्या कर दी है। मृतक का नाम मोहसिन खान( 40) है। हत्या के खिलाफ व आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को स्थानीय लोगों ने एनएच-6 पर घंटो विरोध प्रदर्शन किया।

मामले में 20 लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है।जानकारी के अनुसार पुलिस ने तीन लोगों को मामले मे गिरफ्तार किया है, हालांकि दो की ही पुष्टि हुई है। बता दे कि मोहसिन की पत्नी हालिया पंचायत चुनाव में टीएमसी की उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज की हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात करीब 8.45 बजे मोहसिन अपने घर के सामने खड़ा था। इस दौरान बाइक से आये बदमाशों ने मोहसिन को लक्ष्य कर कई गोलियां दागी और मौके से निकल पड़े। हादसे में मोहसिन के सीर, पेट व शरीर के अन्य हिस्सों पर गोलियां लगीं। 

इधर गोलियों की आवाज सुनकर घर से निकले परिजनों ने देखा कि मोहसिन जमीन पर लहूलुहान  अवस्था में अचेत पड़ा है। उसे तुरंत नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनोंं का आरोप है कि राजनीतिक हिंसा के कारण हत्या हुई है ।

परिवार व टीएमसी का आरोप है कि घटना में भाजपा नेता तपन मंडल का हाथ है। स्थानीय टीएमसी इकाई का कहना है कि भाजपा नेता तपन मंडल घटना का मास्टरमाइंड है। तपन के सह पर मोहम्मद अशरफ और मोहम्मद सुबेदार नामक दो बदमाशों ने गोली चलाकर हत्या की है।

इधर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एनएच-6 पर शव के साथ घंटों  प्रदर्शन किया गया। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस को देख लोग भड़क गये। बाद में किसी तरह स्थिति को संभाला गया। तत्पश्चात विरोध वापस लिया गया। भाजपा ने आरोपों को सीरे से खारिज कर दिया है।

उनका कहना है कि घटना पार्टी की आपसी गुटबाजी का नतीजा है। फिलहाल हत्या की इस घटना को लेकर इलाके में राजनीतिक तनाव का माहौल हौ। पुलिस इलाके में किसी प्रकार की संभावित  गड़बड़ी को देखते हुए पूरी तरह से गंभीरता बरत रही है।

Posted By: Preeti jha