Move to Jagran APP

तृणमूल नेता की पीट-पीटकर हत्या

-आउसग्राम में तृणमूल के क्षेत्रीय अध्यक्ष पर 15-20 लोगों ने किया हमला -गुटबाजी की वजह से हमले का आ

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 05:12 PM (IST)
तृणमूल नेता की पीट-पीटकर हत्या
तृणमूल नेता की पीट-पीटकर हत्या

-आउसग्राम में तृणमूल के क्षेत्रीय अध्यक्ष पर 15-20 लोगों ने किया हमला

loksabha election banner

-गुटबाजी की वजह से हमले का आरोप

.......

जागरण संवाददाता, कोलकाता : पूर्व ब‌र्द्धमान जिले के आउसग्राम में एक तृणमूल नेता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृत नेता का नाम उज्ज्वल बनर्जी (54) है। वे बिलग्राम क्षेत्र के तृणमूल अध्यक्ष थे।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक बुधवार रात उज्ज्वल बनर्जी बिलग्राम रेलगेट के पास एक चाय की दुकान पर अपने साथियों के साथ बैठे थे। उसी समय कुछ अपराधी बमबाजी करते हुए दुकान पर पहुंचे और उज्ज्वल पर लाठी व रॉड से हमला बोल दिया। चाय की दुकान से बाहर निकलकर उज्जवल को सड़क पर गिरा कर बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इसके बाद हमलावर बमबाजी करते हुए वहां से फरार हो गए। हमले में गंभीर रूप से घायल तृणमूल नेता को ब‌र्द्धमान मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी स्थिति गंभीर होने पर डॉक्टरों ने देर रात उन्हें कोलकाता ले जाने की सलाह दी। कोलकाता लाते समय रास्ते में ही हुगली जिले के डानकुनी के निकट उन्होंने दम तोड़ दिया। उज्ज्वल के परिजनों का आरोप है कि तृणमूल में गुटबाजी की वजह से उनकी हत्या की गई है। हालाकि आउसग्राम-1 नंबर ब्लॉक के अध्यक्ष टेगर शेख ने दावा किया है कि विरोधी दलों का हत्याकांड में हाथ है। वहीं ऑउसग्राम के विधायक अवेदानंद खांडेर का दावा है कि विपक्ष ने लोकसभा चुनाव से पहले उथल-पुथल फैलाने के लिए उज्ज्वल बनर्जी की हत्या की है। पुलिस ने कहा कि घटना के बाद तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालाकि, गुरुवार दोपहर तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। घटना के बाद से बिलग्राम इलाके में व्याप्त तनाव के मद्देनजर पुलिस गश्त तेज कर दी गई है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक बिलग्राम क्षेत्र में सत्ताधारी पार्टी के दो गुटों के बीच पिछले कुछ माह से विवाद चल रहा है। तृणमूल के क्षेत्रीय अध्यक्ष उज्ज्वल के साथ जयदेव मंडल गुट का विवाद पिछले कई माह से चल रहा था। पार्टी सूत्रों के मुताबिक जयदेव मंडल पहले उज्ज्वल के करीबी थे। विवाद शुरू होने के बाद तृणमूल के ब्लाक नेतृत्व ने जयदेव को बिलग्राम इलाके की जिम्मेदारी सौंप दी।

खबर है कि दोनों के बीच विवाद को लेकर बुधवार सुबह तृणमूल के ब्लाक अध्यक्ष टेगर शेख ने बैठक की थी। इसके बाद शेख ने उज्ज्वल बनर्जी व जयदेव मंडल को शामिल कर एक कमेटी गठित कर दी थी।

बिलग्राम के निवासी चाय दुकानदार श्रीकात चक्रवर्ती ने कहा-'उज्जवल और उसके कुछ साथी बुधवार रात आठ बजे मेरी चाय की दुकान पर बैठे थे। उसी समय 15-20 लोगों का एक समूह बमबाजी करते हुए मेरी दुकान पहुंचे। मैं डरकर भाग गया। फिर उन लोगों ने उज्ज्वल को चाय की दुकान से बाहर ले जाकर पिटाई कर दी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.