Move to Jagran APP

कोलकाता हिंसा पर बोले तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन, TMC ने भाजपा को दिया करारा जवाब

Lok Sabha Election 2019 टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि बंगाल के बाहर से गुंडे लाए गए थे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 03:36 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 04:04 PM (IST)
कोलकाता हिंसा पर बोले तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन, TMC ने भाजपा को दिया करारा जवाब
कोलकाता हिंसा पर बोले तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन, TMC ने भाजपा को दिया करारा जवाब

कोलकाता, एएनआई। कोलकाता हिंसा को लेकर बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की प्रेस कांफ्रेंस के बाद टीएमसी ने भी पलटवार किया है। टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि बंगाल के बाहर से गुंडे लाए गए थे।

loksabha election banner

तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा है कि अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का अपमान किया है। डेरेक ओ ब्रायन ने अमित शाह को 'घटिया आदमी' बताया है। ओ ब्रायन ने अमित शाह को तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया था उस घटिया व्यक्ति शाह ने एक रैली में कंगाल बांग्ला शब्द प्रयोग करने का दुस्साहस किया। बंगाल के लोग उन्हें और मोदी को सातवें चरण में करारा जवाब देंगे। उस बदनाम व्यक्ति ने बंगाल का अपमान किया। 19 मई को सातवें और अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल की नौ संसदीय सीटों पर चुनाव होंगे। डेरेक ओ ब्रायन ने भाजपा नेता तजिंदर सिंह बग्गा के बारे में कहा कि बग्गा को गिरफ्तार किया गया है। यह वो ही हैं जिन्होंने दिल्ली में किसी को थप्पड़ मारा था।   

जानकारी हो कि उधर, अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा के संबंध में हिरासत में लिए गए दिल्‍ली भाजपा के प्रवक्‍ता तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा को पुलिस ने रिहा कर दिया है। रिहा होने के बाद बग्‍गा ने कहा क‍ि पश्चिम बंगाल में आपात काल जैसे हालात हैं। भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के रोड शो में बवाल के बाद कोलकाता पुलिस मंगलवार देर रात कार्रवाई करते हुए कई भाजपा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। इन्‍हीं नेताओं में से एक दिल्‍ली भाजपा के प्रवक्‍ता तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा है। बग्‍गा को अब कोलकाता पुलिस ने छोड़ दिया है। हिरासत से छूटने के बाद बग्‍गा ने कहा कि रात के दो बजे उनके होटेल का कमरा तोड़कर उन्‍हें हिरासत में लिया गया।

बग्‍गा ने ट्वीट कर कहा, आप सभी मित्रों के सहयोग, समर्थन के लिए दिल से धन्यवाद। ममता बनर्जी के दबाव में पूरी रात कोलकाता पुलिस ने सबूत ढूंढे कि कहीं कोई सीसीटीवी फुटेज, तस्वीर में मेरी कोई ऐसी तस्वीर मिल जाए जिसे हिंसा के साथ जोड़ा जा सके लेकिन कोई सबूत न मिलने पर मजबूरी में मुझे छोड़ना पड़ा है। 

जानकारी हो कि एक चुनावी रैली में अमित शाह ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधा था और कहा था कि हम बंगाल के वैभव को वापस लाएंगे। ममता बनर्जी ने सोनार बांग्ला को कंगाल बांग्ला में बदल दिया है। उनकी दिलचस्पी बस अपने वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए घुसपैठियों को संरक्षित करने में है लेकिन उनका वोट बैंक उन्हें हार से नहीं बचा पाएगा। 

जानकारी हो कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज मीडिया को संबोधित किया। कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में हिंसा होने के एक दिन बाद यह घटना हुई। भाजपा और बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने एक दूसरे पर दो स्थानों पर हिंसा का आरोप लगाया है। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के लिए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए बुधवार को आरोप लगाया कि चुनाव आयोग मूक दर्शक बना हुआ है। अमित शाह ने कहा कि आम चुनाव के अब तक संपन्न सभी छह चरणों के मतदान के दौरान केवल पश्चिम बंगाल में हिंसा हुई, और कहीं से भी ऐसी किसी घटना की खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि अब तक चुनाव के छह चरण समाप्त हो चुके हैं और बंगाल के अलावा कहीं भी हिंसा नहीं हुई। मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है। कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई। इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.