Move to Jagran APP

सरकार के मंत्री को ममता नहीं दे रही मिलने का वक्त, पिछले 12 दिनों से मिलने के लिए कर रहे प्रयास

बघेल ने बताया कि वे पिछले 12 दिनों से मुलाकात के लिए वक्त मांग रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय से उन्हें अब तक मिलने का समय नहीं दिया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 10:45 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 10:45 AM (IST)
सरकार के मंत्री को ममता नहीं दे रही मिलने का वक्त, पिछले 12 दिनों से मिलने के लिए कर रहे प्रयास
सरकार के मंत्री को ममता नहीं दे रही मिलने का वक्त, पिछले 12 दिनों से मिलने के लिए कर रहे प्रयास

जागरण संवाददाता, कोलकाता। उत्तर प्रदेश के मत्स्य एवं सिंचाई मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि उनकी सरकार प्रयागराज में इस साल आयोजित होने वाले अ‌र्द्ध कुंभ के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित करना चाहती है लेकिन उनसे मिलने का वक्त नहीं मिल पा रहा।

loksabha election banner

बघेल ने बताया कि वे पिछले 12 दिनों से मुलाकात के लिए वक्त मांग रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय से उन्हें अब तक मिलने का समय नहीं दिया गया है। वे (ममता) या तो बहुत व्यस्त हैं या फिर राजनीतिक कारणों से वे उनसे मिलना नहीं चाहती हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या अ‌र्द्ध कुंभ के लिए किया जा रहा प्रचार इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर है, इसपर बघेल ने कहा कि लोकसभा चुनाव और अ‌र्द्ध कुंभ एक साल पड़ना महज संयोग है। गौरतलब है कि अ‌र्द्ध कुंभ के आयोजन पर उत्तर प्रदेश सरकार 2800 करोड़ रुपये खर्च कर रही हैं। वहीं अलग से 4300 करोड़ रुपये खर्च कर वहां विकास कार्य किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि 2013 में हुए कुंभ मेले में कुल 1214 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे।

राम मंदिर पर निर्णय जनता व धार्मिक भावनाओं की थाह लेने के बाद

भाजपा नेता एवं उत्तर प्रदेश के मंत्री एस पी सिंह बघेल ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर कोई निर्णय लेने से पहले जनता और धार्मिक भावनाओं की थाह ली जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने विश्र्वास जताया कि वहां पर राम मंदिर का निर्माण होगा।

बघेल का यह बयान उच्चतम न्यायालय के उस आदेश की पृष्ठभूमि में आया है जिसमें कहा गया है कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि के मालिकाना हक मामले पर सुनवाई की तारीख पर कोई फैसला उसके द्वारा गठित उपयुक्त पीठ 10 जनवरी को करेगी। बघेल ने कहा, ' न्यायालय में विचाराधीन मामले पर कोई टिप्पणी करना लोकतंत्र में उचित नहीं है, लेकिन कोई निर्णय (राम मंदिर मामले में) लेने से पहले किसी भी संस्थान को जनता और धार्मिक भावनाओं की गंभीरता को भी ध्यान में रखना चाहिए।'

उत्तर प्रदेश के पशुपालन तथा मत्स्य पालन मंत्री बघेल ने कहा कि कि उन्हें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण होने की उम्मीद है। इससे पहले गोरक्षा और गोकशी पर प्रतिबंध लगाने को लेकर उन्होंने कहा कि जो लोग गाय को माता मानते हैं उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।

उत्तर प्रदेश सरकार को इंसान की जान की बजाए गायों की ज्यादा चिंता है यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ' यह कहना ठीक नहीं है कि हमें केवल गोरक्षा में दिलचस्पी है इंसानों की जिंदगियों की नहीं।' बघेल ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इलाहाबाद में अर्ध कुंभ के लिए निमंत्रण देने आए हैं लेकिन पिछले 12 दिन में उन्हें मुलाकात का वक्त नहीं मिला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.