राज्य ब्यूरो, कोलकाता। विजयादशमी पर सिंदूर खेला को लेकर टालीवुड की तीन अभिनेत्रियां राइमा सेन, सोहिनी सरकार और तनुश्री चक्रवर्ती विवादों में घिर गई हैं। गौरतलब है कि विजयादशमी के दिन देवी दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन से ठीक पहले विवाहित महिलाएं सिंदूर का खेल खेलती हैं। वे एक-दूसरे की गाल व मांग में सिंदूर लगाती हैं। राइमा, सोहिनी और तनुश्री की अब तक शादी नहीं हुई है इसलिए उनके सिंदूर का खेल खेलने पर लोगों के एक वर्ग ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उनका कहना है कि सिंदूर खेला का उन्होंने मजाक बना दिया।

गौरतलब है कि तीनों अभिनेत्रियां कोलकाता के प्रसिद्ध राजडांगा नव उदय संघ के पूजा पंडाल में विजयादशमी के दिन एक साथ नजर आई थीं। उनके साथ राइमा की अभिनेत्री मां व तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद मुनमुन सेन और पार्टी विधायक जून मालिया भी मौजूद थीं। तनुश्री ने सिंदूर खेला की कुछ तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की थी, जिसके बाद से ही तीनों की आलोचना होनी शुरू हो गई।

एक नेटीजन ने सवाल करते हुए लिखा-क्या बिना शादी किए सिंदूर लगाया जा सकता है? सिंदूर खेला जैसी समृद्ध परंपरा का इस तरह से अपमान किया जा रहा है। एक अन्य नेटीजन ने उपहास उड़ाते हुए कहा- तीनों को अगर सिंदूर खेला की इतनी ही बेताबी थी तो उन्हें पूजा से पहले शादी कर लेनी चाहिए थी। इस प्रकरण पर अब तक तीनों अभिनेत्रियों में कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है, हालांकि कुछ दिन पहले राइमा ने एक साक्षात्कार में यह जरुर कहा था कि वह अब शादी नहीं करेंगी और काम पर ही ध्यान देंगी। 

Edited By: Priti Jha