Move to Jagran APP

कालीपूजा पंडाल का उद्घाटन करने पर क्रिकेटर शाकिब अल हसन को जान से मारने की धमकी

शाकिब का कहना है कि पूजा का उद्घाटन कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने किया और वह वहांं मुख्य अतिथि नहीं थे जबकि बांग्लादेश की पूरी मीडिया में यही चलाया जा रहा है। उन्होंने माफ़ी मांंगते हुए कहा कि वह मुस्लिम हैं और हमेशा अपने मजहब का पालन करते हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 02:15 PM (IST)
कालीपूजा पंडाल का उद्घाटन करने पर क्रिकेटर शाकिब अल हसन को जान से मारने की धमकी
कट्टरपंथियों के धमकी से डरे क्रिकेटर ने माफ़ी मांगते हुए कहा–इस्लाम मेरा मजहब।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता में कालीपूजा पंडाल का उद्घाटन करने पर बांग्लादेश के मशहूर क्रिकेटर शाकिब अल हसन को बांग्लादेश के ही एक कट्टरपंथी ने फेसबुक पर लाइव कर जान से मार डालने की धमकी दी है। धमकी देने वाला मोहसिन तालुकदार बांग्लादेश के तुकेरबाजार के शाहपुर तलुकदारपाड़ा का रहने वाला है। मोहसिन ने फेसबुक पर लाइव से पहले शाकिब अल हसन को काफी गालियांं दी। इसके बाद उसने कोलकाता में काली पूजा पंडाल की उद्घाटन की बात करते हुए उसने अपने हाथ में एक कुल्हाड़ी पकड़े हुए शाकिब को जान से मारने की धमकी दी। उसने कहा कि शकिब ने काली पूजा का उद्घाटन कर के मुस्लिमों की भावनाओं का अपमान किया है। इसीलिए उसे मार डाला जाना चाहिए।

loksabha election banner

उसने दावा किया कि अगर वह उनसे मिलेगा तो उन्हें काट डालेगा। उसने ‘मुस्लिमों की भावनाओं को ठेस पहुंंचाने के लिए’ शाकिब से माफ़ी भी मांंगने को कहा। नवंबर 12 को ईस्ट कोलकाता के कांकुड़गाछी में शाकिब ने ‘अमरा शोबाई क्लब’ के 59वें श्यामा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया था। जिसके बाद से कई कट्टरपंथी मुस्लिम उनसे खासे नाराज हैं।

शाकिब ने काली पूजा के उद्घाटन से किना इन्कार

शाकिब अल हसन का कहना है कि इस पूजा का उद्घाटन कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने किया और वह वहांं मुख्य अतिथि नहीं थे, जबकि बांग्लादेश की पूरी मीडिया में यही चलाया जा रहा है। उन्होंने माफ़ी मांंगते हुए कहा कि वह मुस्लिम हैं और हमेशा अपने मजहब का पालन करते हैं। उधर धमकी देने वाले मोहसिन ने ये भी कहा कि जब शाकिब गए थे, तब वह खुश था। अगले दिन फिर से लाइव आकर उसने कहा कि किसी को मार डालने की धमकी देना ठीक नहीं है। उसने माफ़ी मांंगते हुए कहा कि वव वश अल्लाह से दुआ कर रहा था कि वो शकिबुल को राह दिखाएं। उसने कहा कि वu एक्ससाइटमेंट में कुछ ज्यादा बोल गया। परिवार का कहना है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उसकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस ने मामला दर्ज कर के टीम को काम पर लगा दिया है।

बंगाल में हिंदू त्यौहारों में हिस्सा लेने के लिए सांसद एवं अभिनेत्री नुसरत जहांं को लगातार इस्लामी कट्टरपंथियों निशाना बनाते रहते हैं। हाल ही में दुर्गा पूजा के दौरान जब उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी अपनी डांस की वीडियो अपलोड की तो थोड़ी ही देर में कट्टरपंथियों ने उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया। इनमें से कुछ लोग भारत के थे और कुछ बांग्लादेश के भी थे। कट्टरवादियों ने उन्हें हदीस पढ़ने की सलाह देते हुए कहा कि तुम मूर्ति पूजन कर रही हो, तुम्हें शर्म आनी चाहिए। यही नहीं क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को भी राम मंदिर को लेकर शुभकाना देने पर कट्टरपंथियों ने धमकी दी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.