Move to Jagran APP

कोलकाता में सिनेमाघर के मालिकों को नई फिल्मों की रिलीज का इंतजार

राज्य के विभिन्न हिस्सों में एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघरों ने पुरानी फिल्मों के साथ संचालन शुरू कर दिया। कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में कई तरह के प्रतिबंध लागू किए जाने के बाद एक मई से सिनेमाघर बंद थे।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 07:51 AM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 07:51 AM (IST)
कोलकाता में सिनेमाघर के मालिकों को नई फिल्मों की रिलीज का इंतजार
कोलकाता में सिनेमाघर के मालिकों को नई फिल्मों की रिलीज का इंतजार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के सिनेमाघर के मालिकों ने कहा कि राज्य सरकार से 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालन की अनुमति मिलने के बावजूद नई फिल्मों की रिलीज के बाद ही वे सिनेमाघरों को दर्शकों के लिए खोलेंगे। हालांकि राज्य के विभिन्न हिस्सों में एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघरों ने पुरानी फिल्मों के साथ संचालन शुरू कर दिया। कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में कई तरह के प्रतिबंध लागू किए जाने के बाद एक मई से सिनेमाघर बंद थे।

loksabha election banner

नवीना सिमेमाघर के मालिक नवीन चोखानी ने बताया कि शहर के सिनेमाघरों के मालिक नई फिल्मों की रिलीज की प्रतीक्षा कर रहे हैं।उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे सिनेमाघरों में कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन करने की सारी व्यवस्थाएं मौजूद हैं। हम वितरक और निर्माण कंपनियों के संपर्क में हैं और वो नई फिल्मों की रिलीज पर निर्णय लेंगे। कई फिल्में महामारी की दूसरी लहर की वजह से रिलीज नहीं हो पाई। हमें उम्मीद है कि हम इस पर अगले बुधवार तक निर्णय लेंगे।’’

वहीं अजंता सिनेमा और एक स्थानीय मल्टीप्लेक्स के सह-मालिक सतादीप साहा ने बताया कि कई सिनेमाघर अब भी इस सप्ताह खुलने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि इसके कर्मचारी मई में बंद की घोषणा के बाद घर चले गए।उन्होंने बताया कि अभी तत्काल बड़ी बंगाली या हिंदी फ़िल्मों की रिलीज़ भी सामने नहीं है।

शहर में मल्टीप्लेक्स (बहु स्क्रीन) या एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघर नहीं खुले हैं।वहीं प्रिया सिनेमा के मालिक अरिजीत दत्त ने कहा, ‘‘ हम मौजूदा स्थिति पर विचार करने के बाद ही निर्णय लेंगे।’’बंगाली फिल्म निर्माता और बॉलीवुड सिनेमा के वितरकों की बड़ी इकाई एसवीएफ प्रोडक्शन्स के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘हमने अभी रिलीज पर निर्णय नहीं लिया है और अगले सप्ताह की शुरुआत तक फ़ैसला करेंगे।’’ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.