Move to Jagran APP

बंगाल के स्कूलों में भी गुजरात की तरह पढ़ाया जाएगा गीता का पाठ, सुवेंदु अधिकारी का बड़ा बयान

भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि आने वाले समय में बंगाल के स्कूलों में भी गुजरात की तरह गीता का पाठ पढ़ाया जाएगा। बंगाल भी उत्तर प्रदेश और असम की तरह बनेगा।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 06:53 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 07:28 PM (IST)
बंगाल के स्कूलों में भी गुजरात की तरह पढ़ाया जाएगा गीता का पाठ, सुवेंदु अधिकारी का बड़ा बयान
भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि बंगाल भी उत्तर प्रदेश और असम की तरह बनेगा।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा (Bengal State Assembly) में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Leader of opposition Suvendu Adhikari) ने दावा किया कि आने वाले समय में बंगाल के स्कूलों में भी गुजरात की तरह गीता का पाठ पढ़ाया जाएगा। बंगाल भी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और असम (Assam) की तरह बनेगा। हावड़ा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुवेंदु ने कहा-'सनातन का अर्थ भारतवर्ष है और भारतवर्ष का अर्थ सनातन। स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि अपने धर्म के प्रति आस्थाशील और दूसरों के धर्म के प्रति श्रद्धाशील रहना चाहिए। सनातन संस्कृति ने हमें संयत और शांत रहना सिखाया है। गीता में उल्लेख है कि तुम हर चीज को हजम करो और किसी में विष मत बांटो लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि एक गाल पर थप्पड़ मारने पर दूसरा गाल आगे बढ़ा देना होगा। कोई हमपर ईंट फेंकेगा तो उसे रसगुल्ला खिलाना होगा।'

loksabha election banner

सुवेंदु ने पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के बारे में निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर हावड़ा में हुई हिंसा की घटनाओं की भी कड़ी निंदा की। उन्होंने सूचित किया कि इस सावन महीने के किसी एक सोमवार वे भी कांवड़ लेकर बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाने जाएंगे।' गौरतलब है कि गत शुक्रवार को सुवेंदु के काफिले में शामिल एक सुरक्षा वाहन को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। सुवेंदु उस वक्त तमलुक से कांथी जा रहे थे। भाजपा ने दुर्घटना के पीछे साजिश की आशंका जताई थी। बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजुमदार ने कहा था कि मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए जबकि तृणमूल कांग्रेस ने इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए घटना को राजनीतिक रंग नहीं देने की नसीहत दी थी। अधिकारी ने बाद में क्षतिग्रस्त वाहन की तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा था कि वह और उनके काफिले के सभी लोग सुरक्षित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.