Move to Jagran APP

भटक कर हावड़ा स्टेशन पहुंची 14 वर्षीय किशोरी को आरपीएफ ने किया बरामद

पारिवारिक कलह से परेशान घर छोड़ हावड़ा स्टेशन पहुंची 14 वर्षीय एक किशोरी को रेलवे सुरक्षा बल ने बचा लिया है घर पहुंचाने के लिए आरपीएफ ने उसे चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया है। इससे पहले भी आरपीएफ की टीम कई किशोरियों और लड़कियों को बचा चुकी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 07:37 AM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 07:37 AM (IST)
भटक कर हावड़ा स्टेशन पहुंची 14 वर्षीय किशोरी को आरपीएफ ने किया बरामद
हावड़ा रेलवे सुरक्षा बल द्वारा रेस्क्यू की गई किशोरी l

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पारिवारिक कलह की वजह से घर छोड़कर हावड़ा स्टेशन पहुंची किशोरी को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने गलत हाथों में पड़ने से पहले अपनी हिफाजत में ले लिया। चिकित्सीय परीक्षण कराने के बाद किशोरी को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया।

loksabha election banner

  जानकारी के अनुसार, गुरुवार शाम करीब साढ़े सात बजे आरपीएफ नार्थ पोस्ट कमांडर एमडी भुटिया के निर्देशन में एसआइ मोहित सिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल एमसी यादव और ललीता कुमारी की टीम हावड़ा स्टेशन के ओल्ड काम्पलेक्स में गश्त कर रही थी। इसी बीच 14 वर्षीय एक किशोरी इधर- उधर घूमती हुई नजर आई। संदेह होने पर किशोरी से पूछताछ की गई। इसमें पता चला कि पारिवारिक कलह की वजह से वह घर से बिना बताए निकल आई थी और लोकल ट्रेन पकड़कर हावडा स्टेशन आ पहुंची। हालांकि उसने अपने घर का पता नहीं बताया। इसके बाद किशोरी को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए आरपीएफ ने उसे चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया है। किशोरी के घर का पता लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले भी आरपीएफ कर्मी हावड़ा स्टेशन से कई किशोरियों और लड़कियों को बचाकर परिवार को‌ सौंप चुके हैं।

गौरतलब है कि बीते 31 अक्‍टूबर को भी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की तत्परता से एक किशोरी गलत हाथों का शिकार होने से बचाया गया था। एनएफ रेलवे के अनुसार आरपीएफ पोस्ट गुवाहाटी के सहायक उप निरीक्षक प्रदीप गोस्वामी और कांस्टेबल जीतु दास ने गत 30 अक्टूबर को रात 12 बजकर 45 मिनट पर रुटीन निरीक्षण के दौरान पाया कि एक किशोरी गुवाहाटी रेलवे स्टेशन के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में अकेली और असहाय स्थिति में घूम रही है। आरपीएफ के जवानों ने जब उससे पूछताछ की, तो उसने अपने बारे में जानकारी देते हुए अपने नाम और उम्र का खुलासा किया। 17 वर्षीय किशोरी ने बताया कि वह असम के कामरूप जिले में रहती है और वहां से भाग कर आयी है। इसके बाद किशोरी को आरपीएफ/पोस्ट/गुवाहाटी लाया गया, इसके बाद चिकित्सकीय परीक्षण और सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद किशोरी को रेलवे चाइल्ड हेल्थ लाइन, गुवाहाटी को सुपुर्द कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.