Move to Jagran APP

पीएम केयर्स फंड से बंगाल के मुर्शिदाबाद और कल्याणी में 250 बेड के अस्थाई कोविड अस्पतालों की होगी स्थापना

अस्पतालों की स्थापना के लिए पीएम केयर्स फंड से 41.62 करोड़ रुपये का फंड आवंटित। कोरोना की दूसरी लहर के बीच केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड से बंगाल के मुर्शिदाबाद और कल्याणी में 250 बेड के दो अस्थाई कोविड अस्पतालों की स्थापना का फैसला किया है।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 03:49 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 03:49 PM (IST)
पीएम केयर्स फंड से बंगाल के मुर्शिदाबाद और कल्याणी में 250 बेड के अस्थाई कोविड अस्पतालों की होगी स्थापना
पीएम केयर्स फंड से बंगाल में 250 बेड के अस्थाई कोविड अस्पतालों की होगी स्थापना

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना की दूसरी लहर के बीच केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड से बंगाल के मुर्शिदाबाद और कल्याणी में 250 बेड के दो अस्थाई कोविड अस्पतालों की स्थापना का फैसला किया है। इसके लिए पीएम केयर्स फंड से 41.62 करोड़ रुपये का फंड भी आवंटित कर दिया गया है। बुधवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी गई। इसमें बताया गया कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से मुर्शिदाबाद और कल्याणी में अस्थाई कोविड अस्पतालों की स्थापना की जाएगी।

loksabha election banner

यानी डीआरडीओ द्वारा ही इसका पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा। डीआरडीओ को इसमें दक्षता हासिल है। इस कार्य में राज्य सरकार एवं केंद्रीय स्वास्थ व परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा भी ढांचागत सहायता प्रदान की जाएगी।बयान में कहा गया कि इस पहल से बंगाल में कोविड के मामलों से प्रभावी ढंग से निपटने में मदद मिलेगी और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे में भी उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

दरअसल केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड से स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के अपने प्रयास में बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, जम्मू और श्रीनगर में भी कोविड अस्पताल स्थापित करने में मदद की है। बताते चलें कि लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता और बंगाल के बहरमपुर से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मुर्शिदाबाद में 500 बेड के कोविड अस्पताल की स्थापना के लिए पीएम केयर्स फंड से पैसे आवंटित करने का अनुरोध किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.