Move to Jagran APP

Teacher Recruitment Scam: पार्थ चटर्जी ने अपने दामाद के जरिए काले धन को किया था सफेद

Teacher Recruitment Scam पार्थ चटर्जी के दामाद कल्याणमय भट्टाचार्य पूछताछ की तैयारी में केंद्रीय जांच एजेंसी। ईडी का कहना है कि 50 करोड़ रुपये एक स्कूल व पार्थ की दिवंगत पत्नी के नाम पर खोले गए एक ट्रस्ट के जरिए सफेद किए गए हैं।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 11 Nov 2022 04:18 PM (IST)Updated: Fri, 11 Nov 2022 04:18 PM (IST)
Teacher Recruitment Scam: पार्थ चटर्जी ने अपने दामाद के जरिए काले धन को किया था सफेद
Teacher Recruitment Scam: पार्थ चटर्जी ने अपने दामाद के जरिए काले धन को किया था सफेद

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। शिक्षक भर्ती घोटाले में बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के दामाद कल्याणमय भट्टाचार्य भी संलिप्त हैं। ईडी ने यह दावा करते हुए कहा है कि पार्थ ने अपने दामाद के जरिए घोटाले के 50 करोड़ रुपये को हटवाया और उनका विभिन्न जगहों पर निवेश करवाकर सफेद किया। ये रुपये कहां से आए हैं कल्याणमय को इसकी पूरी जानकारी थी।

loksabha election banner

50 करोड़ रुपये एक ट्रस्ट के जरिए सफेद किए गए

ईडी इस बाबत कल्याणमय से पूछताछ कर चुकी है और उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं है। केंद्रीय जांच एजेंसी एक बार फिर उनसे पूछताछ की तैयारी कर रही है। उन्हें जल्द तलब किया जा सकता है। ईडी का कहना है कि 50 करोड़ रुपये एक स्कूल व पार्थ की दिवंगत पत्नी के नाम पर खोले गए एक ट्रस्ट के जरिए सफेद किए गए हैं। पार्थ ने अपने दामाद को जो रुपये भेजे थे, उसे उन्होंने अपने मामा कृष्ण चंद्र अधिकारी को भेज दिए थे। उन्हीं के हाथों स्कूल व ट्रस्ट में निवेश करके उन्हें सफेद किया गया था।

ईडी का दावा जिस स्कूल में रुपये निवेश किया गया उसके चेयरमैन हैं कल्याणमय

कृष्ण चंद्र अधिकारी ने पूछताछ में ईडी को बताया है कि उनके भांजे चूंकि उस वक्त राज्य के एक कद्दावर मंत्री के दामाद थे इसलिए उन्हें बाध्य होकर उनकी बात माननी पड़ी थी। कृष्ण चंद्र अधिकारी ने भी यही कहा कि उन्हें इन रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के होने की जानकारी नहीं थी। ईडी का दावा है कि जिस स्कूल में रुपये का निवेश किया गया था, उसके चेयरमैन कल्याणमय ही हैं। उन्होंने खुद भी उस स्कूल में निवेश किया हुआ है। कल्याणमय अमेरिका की आइटी कंपनी में काम करते हैं। ईडी की तरफ से पूछताछ के लिए तलब किए जाने पर वे भारत आए हैं। 

अनुब्रत की बेटी को लगी 50 लाख की इनामी राशि वाली एक और लाटरी का पता चला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.