Move to Jagran APP

सहकारी बैंक के अविश्वास प्रस्ताव में हारने के बाद अध्यक्ष पद से सुवेंदु अधिकारी हटे, तृणमूल कांग्रेस से 14-0 मत से हारे

यह मत विभाजन मेदिनीपुर स्थित विद्यासागर केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद का था जहां तृणमूल कांग्रेस से 14-0 मत से पराजित होकर अध्यक्ष पद से हटना पड़ा। बता दें कि निताई सहकारी बैंक के बाद अब मेदिनीपुर विद्यासागर सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद से सुवेंदु की छुट्टी हुई है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 08:18 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 08:18 PM (IST)
सहकारी बैंक के अविश्वास प्रस्ताव में हारने के बाद अध्यक्ष पद से सुवेंदु अधिकारी हटे, तृणमूल कांग्रेस से 14-0 मत से हारे
ममता बनर्जी को हराने वाले बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने वाले बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को गुरुवार को सहकारी बैंक अध्यक्ष के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में वे हार गए। यह मत विभाजन मेदिनीपुर स्थित विद्यासागर केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद का था, जहां तृणमूल कांग्रेस से 14-0 मत से पराजित होकर अध्यक्ष पद से हटना पड़ा।

loksabha election banner

बता दें कि निताई सहकारी बैंक के बाद अब मेदिनीपुर विद्यासागर सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद से सुवेंदु की छुट्टी हुई है। सदस्यों ने बैंक के अध्यक्ष सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था, जिसके बाद मत विभाजन में वह हार गए। गुरुवार को लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में बैंक के निदेशक मंडल के सभी सदस्यों ने सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ वोट दिया। छह सितंबर को बैंक के निदेशक मंडल के छह सदस्यों ने सचिव के पास अधिकारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया था। जिस पर आज मत विभाजन हुआ।

फिलहाल बैंक के उपाध्यक्ष संदीप कुमार घोष अध्यक्ष का पद संभालेंगे। बैंक के प्रबंधन में कोई दिक्कत न हो, इसलिए यह फैसला लिया गया है। दूसरी ओर, पिंगला के तृणमूल विधायक अजित माइति ने सुवेंदु अधिकारी को अध्यक्ष पद से हटाने के लिए निदेशक मंडल के सदस्यों को बधाई दी।

बता दें कि बंगाल चुनाव 2021 में नंदीग्राम विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1956 मतों के अंतर से पराजित कर दिया था। ममता ने तब अपनी हार स्वीकार कर ली थी, लेकिन बाद में उन्होंने चुनाव परिणाम को हाइकोर्ट में चुनौती दी है। फिलहाल यह मामला विचाराधाीन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.