Move to Jagran APP

सुवेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, हमारे नेताओं व कार्यकर्ताओं का फोन टैप कराती है मुख्‍यमंत्री

बंगाल भाजपा के विधायक और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने राज्य की ममता बनर्जी की सरकार पर बड़ा आरोप लगा दिया। अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी खुद उनका फोन टैप करवा रही है। उन्होंने कहा कि आमने-सामने या वाट्सऐप पर बात करने के आलावा कोई मौका नहीं है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 05:36 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 05:36 PM (IST)
सुवेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, हमारे नेताओं व कार्यकर्ताओं का फोन टैप कराती है मुख्‍यमंत्री
सुवेंदु ने कहा, मेरा और हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ममता कराती हैं फोन टैपिंग

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: पेगासस जासूसी मामले को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। संसद में भी इस मुद्दे को लेकर हंगाम हुआ। केंद्र की राजनीति में इस मुद्दे को लेकर विपक्ष हमलावर है वहीं सरकार जासूसी के दावे को खारिज कर रही है। इस बीच बंगाल भाजपा के विधायक और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने राज्य की ममता बनर्जी की सरकार पर बड़ा आरोप लगा दिया।

loksabha election banner

अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी खुद उनका फोन टैप करवा रही है। उन्होंने कहा कि आमने-सामने या वाट्सऐप पर बात करने के आलावा कोई मौका नहीं है। क्योंकि, ममता सरकार की ओर से भाजपा नेतओं से लेकर कार्यकर्ताओं यहां तक कि कई और लोगों की फोन टैपिंग कराई जा रही है। अधिकारी ने कहा कि बंगाल में हिंसा ममता बनर्जी और उनकी सरकार के नेतृत्व में हुई। उनकी सरकार हर भाजपा कार्यकर्ता का फोन टैप कर रही है। बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष का भी बयान सामने आया है।

उन्होंने कहा कि तृणमूल नेता वाट्सएप पर मैसेज करने के अलावा वे दूसरे माध्यम से बात नहीं करते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि ममता खुद उनके फोन टैप कराती हैं। वह और उनकी सरकार पेगासस साफ्टवेयर का उपयोग करती है। फोन टैपिंग हमारा काम नहीं, कांग्रेस का है, जहां से ममता आई हैं।

उधर, पेगासस जासूसी विवाद के संदर्भ में ममता ने बुधवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर देश को ‘निगरानी वाला राष्ट्र’ बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया। ममता ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि वह पेगासस स्पाईवेयर का इस्तेमाल करके नेताओं, कार्यकर्ताओं, पत्रकारों आदि को निशाना बनाने वाले कथित जासूसी स्कैंडल का संज्ञान ले। उन्होंने विपक्षी दलों से कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराने के लिए सभी को साथ आना होगा।

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कोलकाता में एक रैली को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक देश को कल्याणकारी राष्ट्र के बजाय निगरानी वाले राष्ट्र में बदलना चाहती है। बताते चलें कि कुछ वर्ष पहले तृणमूल छोड़कर जब मुकुल राय भाजपा में शामिल हुए थे उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले तक ममता सरकार पर फोन टैपिंग कराने का आऱोप लगाते रहे हैं। हालांकि अब मुकुल तृणमूल में लौट चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.