Move to Jagran APP

Corona Virus: कोलकाता पहुंचा कोरोना वायरस, चीनी युवती अस्पताल में भर्ती

Corona Virus तेज बुखार और अकड़न की स्थिति में चीनी युवती को रविवार रात आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां कोरोना वायरस के संदेह में उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 05:37 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 08:20 PM (IST)
Corona Virus: कोलकाता पहुंचा कोरोना वायरस, चीनी युवती अस्पताल में भर्ती
Corona Virus: कोलकाता पहुंचा कोरोना वायरस, चीनी युवती अस्पताल में भर्ती

कोलकाता, जागरण संवाददाता। Corona Virus: देश के भी विभिन्न राज्यों में फैला कोरोना वायरस का आतंक अब कोलकाता तक पहुंच चुका है। महानगर के बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में चीनी युवती को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में भर्ती कराया गया है। पीड़ित युवती का नाम ह्यूया मिन (28) बताया जा रहा है। इस खबर की सूचना के बाद राज्य स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचा हालात का जायजा लिया।

loksabha election banner

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, तेज बुखार और अकड़न की स्थिति में चीनी युवती को रविवार रात आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कोरोना वायरस के संदेह में उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। फिलहाल की गई कुछ जांच में अभी तक युवती के शरीर में कोरोना वायरस नहीं मिला है। पीड़िता कोरोना वायरस की चपेट में है या नहीं सुनिश्चित करने के लिए और कुछ जांच करनी बाकी है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, कुछ महीने पूर्व चीन से अन्य देशों के भ्रमण पर निकली ह्यूया मॉरीशस होते हुए भारत पहुंची थी। इस दौरान वह गत 24 जनवरी से कोलकाता में थी। तभी उसे तेज बुखार और अकड़न की समस्या हुई। इसके बाद उसे बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के संदेह में उसका इलाज आइसोलेशन वार्ड में ही शुरू किया गया है।

बेलियाघाटा आइडी अस्पताल एक एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि ह्यूया मिन को तेज बुखार है लेकिन सांस लेने में कोई विशेष तकलीफ नहीं है। सांस नली में किसी प्रकार का संक्रमण है या नहीं इसके लिए कुछ जांच की जानी है। वह छह महीने पहले ही चीन से निकली थी। इसलिए कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका कम ही है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए बेलियाघाटा आइडी अस्पताल की प्रिंसिपल अनिमा हल्दार से फोन द्वारा संपर्क करने की कोशिश की गई थी लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.