कोलकाता, जागरण संवाददाता। Corona Virus: देश के भी विभिन्न राज्यों में फैला कोरोना वायरस का आतंक अब कोलकाता तक पहुंच चुका है। महानगर के बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में चीनी युवती को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में भर्ती कराया गया है। पीड़ित युवती का नाम ह्यूया मिन (28) बताया जा रहा है। इस खबर की सूचना के बाद राज्य स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचा हालात का जायजा लिया।

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, तेज बुखार और अकड़न की स्थिति में चीनी युवती को रविवार रात आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कोरोना वायरस के संदेह में उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। फिलहाल की गई कुछ जांच में अभी तक युवती के शरीर में कोरोना वायरस नहीं मिला है। पीड़िता कोरोना वायरस की चपेट में है या नहीं सुनिश्चित करने के लिए और कुछ जांच करनी बाकी है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, कुछ महीने पूर्व चीन से अन्य देशों के भ्रमण पर निकली ह्यूया मॉरीशस होते हुए भारत पहुंची थी। इस दौरान वह गत 24 जनवरी से कोलकाता में थी। तभी उसे तेज बुखार और अकड़न की समस्या हुई। इसके बाद उसे बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के संदेह में उसका इलाज आइसोलेशन वार्ड में ही शुरू किया गया है।

बेलियाघाटा आइडी अस्पताल एक एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि ह्यूया मिन को तेज बुखार है लेकिन सांस लेने में कोई विशेष तकलीफ नहीं है। सांस नली में किसी प्रकार का संक्रमण है या नहीं इसके लिए कुछ जांच की जानी है। वह छह महीने पहले ही चीन से निकली थी। इसलिए कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका कम ही है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए बेलियाघाटा आइडी अस्पताल की प्रिंसिपल अनिमा हल्दार से फोन द्वारा संपर्क करने की कोशिश की गई थी लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस