Move to Jagran APP

सुरेश प्रभु ने कहा- मोदी सरकार ने किसानों के हित में उठाए हैं कई कदम

अमित शाह ने कहा था कि भाजपा राज्य की 21 लोकसभा सीटों को अपने नाम करेगी। भाजपा बंगाल को तृणमूल कांग्रेस से मुक्त करना है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 11:02 AM (IST)Updated: Mon, 09 Jul 2018 11:02 AM (IST)
सुरेश प्रभु ने कहा- मोदी सरकार ने किसानों के हित में उठाए हैं कई कदम
सुरेश प्रभु ने कहा- मोदी सरकार ने किसानों के हित में उठाए हैं कई कदम

कोलकाता, जागरण संवाददाता। केंद्रीय वाणिज्य और नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि किसानों की मौत एक पुरानी समस्या है और उनकी परेशानियों को कम करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने कई कदम उठाए हैं। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रभु ने कहा कि मोदी सरकार ने किसान- हितैषी कई कदम उठाए हैं। जिनमें, उनके उत्पादन के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी), कृषि कर्ज से राहत और फसल बीमा योजना की घोषणा शामिल है।

loksabha election banner

मंत्री ने कहा कि किसानों की मौत हो रही है, यह एक सचाई है लेकिन यह समझना जरूरी है कि यह एक पुरानी समस्या है जो कई वषरें से चली आ रही है। बीते 70 साल की तुलना में मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री इन 4 वषरें में किसानों के लिए कहीं ज्यादा काम किया है। उन्होंने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में कहीं-कहीं सूखा पड़ने पर तो कहीं पर बाढ़ आने के कारण किसानों के खुदकशी की घटनाएं हुई।

मोदी की लोकप्रियता को चुनौती देन वाला कोई नहीं

प्रभु ने लोकतांत्रिक रूप से निवार्चित दुनियाभर के प्रधानमंत्रियों में मोदी को सर्वाधिक लोकप्रिय करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 69 फीसद लोग खुश हैं। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक रूप से चुना गए ऐसा कोई दूसरा राष्ट्र प्रमुख आपको नहीं मिलेगा जो अपने कार्यकाल के पांचवें वर्ष में इतना लोकप्रिय होगा। उन्होंने दावा किया कि देश में ऐसा कोई नहीं है जो मोदी की लोकप्रियता को चुनौती दे सके।

बंगाल इकाई है काफी मजबूत

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा पश्चिम बंगाल पर अधिक फोकस कर रही है? क्योंकि बीते दिनों पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बंगाल आए हैं अब केंद्रीय मंत्री आ रहे हैं जबकि खुद पीएम मोदी 16 जुलाई को मेदिनीपुर में आ रही हैं, प्रभु ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाई काफी मजबूत है और हमें अलग से फोकस करने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि यह केवल इसलिए है क्योंकि केंद्र बंगाल को आवश्यकता अनुसार महत्व देता है। उन्होंने कहा कि मंत्री का आगमन इस बात को दर्शाता है क्योंकि पूर्ववर्ती सरकार में शायद ही कोई मंत्री यहां आते थे।

गौरतलब है कि पुरुलिया जिले की सभा से अमित शाह ने कहा था कि भाजपा राज्य की 21 लोकसभा सीटों को अपने नाम करेगी। उन्होंने कहा था कि भाजपा का अगला लक्ष्य बंगाल को ममता बनर्जी की अगुआई वाली तृणमूल कांग्रेस से मुक्त करना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.