Move to Jagran APP

तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल की सदस्यता खारिज करने को सुदीप ने लोस अध्यक्ष को लिखा पत्र

सुनील मंडल ने कहा तृणमूल को थोड़ा धैर्य रखना चाहिए। तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर हाल में पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल के खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कदम उठाने को कहा है।

By PRITI JHAEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 12:05 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 12:05 PM (IST)
तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल की सदस्यता खारिज करने को सुदीप ने लोस अध्यक्ष को लिखा पत्र
तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय जो लोकसभा में तृणमूल के नेता भी हैं

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर हाल में पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल के खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कदम उठाने को कहा है।

loksabha election banner

सुदीप बंद्योपाध्याय, जो लोकसभा में तृणमूल के नेता भी हैं, ने अविलंब सुनील मंडल की सदस्यता निरस्त करने का अनुरोध किया है। दूसरी तरफ सुनील मंडल ने इसपर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा- 'मैं तृणमूल नेतृत्व को याद दिलाना चाहूंगा कि जब मैं नवंबर, 2013 में तृणमूल में शामिल हुआ था, उस वक्त मैं फॉरवर्ड ब्लॉक का विधायक था। उन्होंने उस समय मेरे इस्तीफे पर जोर नहीं दिया था इसलिए उन्हें थोड़ा धैर्य रखना चाहिए। मैंने फरवरी, 2014 में विधानसभा से इस्तीफा दिया था, जब यह तय हो गया था कि मैं तृणमूल उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ूंगा। मुझे भाजपा उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव जीतने का पूरा भरोसा है।'

तृणमूल के एक नेता ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर कहा कि जब सुनील मंडल तृणमूल में शामिल हुए थे, उस समय दलबदल विरोधी कानून प्रचलन में था लेकिन फॉरवर्ड ब्लॉक ने कार्रवाई के लिए स्पीकर से संपर्क नहीं किया तो इसके लिए तृणमूल को कैसे दोषी ठहराया जा सकता है? सुनील मंडल में भाजपा में शामिल होने के बाद अपनी सीट से इस्तीफा देने और फिर से चुनाव का विकल्प चुनने की हिम्मत होनी चाहिए।

गौरतलब है कि भाजपा में शामिल होने के बाद से सुनील मंडल लगातार तृणमूल पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने दावा किया था कि आने वाले दिनों में तृणमूल के 16-17 सांसद भाजपा में शामिल हो जाएंगे। वे लगातार उनके संपर्क में हैं। सुनील मंडल पर पिछले महीने कोलकाता में कुछ लोगों ने हमला भी किया था। आरोप तृणमूल पर लगा है। उसके बाद सुनील मंडल को केंद्र सरकार की तरफ से वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.