मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसका नाम आसिफ इकबाल उर्फ मतिउर रहमान उर्फ नदीम (22) है। नदीम ने कथित तौर पर जेएमबी आतंकी कौसर से प्रशिक्षण हासिल किया था। कौसर वर्ष 2014 में बर्दवान के खागरागढ़ में हुए विस्फोट कांड का मुख्य आरोपित है।

एसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि नदीम 2017 से जेएमबी का सक्रिय सदस्य है। उसे हावड़ा के सांतरागाछी रेलवे स्टेशन से सोमवार शाम 6.30 बजे गिरफ्तार किया गया, जब वह ट्रेन से चेन्नई भागने की फिराक में था। नदीम को मंगलवार को बैंकसाल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 15 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। एसटीएफ के मुताबिक नदीम ने कौसर को अदालत से प्रेसिडेंसी जेल ले जाने के दौरान भगाने की साजिश रची थी। नदीम मुर्शिदाबाद के कुलगाछी गांव का रहने वाला है। वह 2017 में भी चेन्नई गया था और वहां कौसर से प्रशिक्षण हासिल किया है। वह बेंगलुरु में कई डकैती के कई मामलों में भी आरोपित है।

गौरतलब है कि एसटीएफ ने गत शनिवार को कोलकाता के बाबूघाट इलाके से जेएमबी के एक और आतंकी अरिफुल इस्लाम को गिरफ्तार किया था, जो बोधगया विस्फोट में शामिल बताया जा रहा है। गौरतलब है कि कौसर की गिरफ्तारी के बाद से एसटीएफ की सक्रियता बढ़ी है। एसटीएफ को नदीम से पूछताछ कर कई महत्वपूर्ण तथ्य हाथ लगने की उम्मीद है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप