Move to Jagran APP

एसटीएफ को सफलता, बंगाल में गैरकानूनी हथियार कारखाने का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शुक्रवार देर रात राज्य में गैरकानूनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 03:27 PM (IST)
एसटीएफ को सफलता, बंगाल में गैरकानूनी हथियार कारखाने का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार
एसटीएफ को सफलता, बंगाल में गैरकानूनी हथियार कारखाने का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शुक्रवार देर रात राज्य में गैरकानूनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की उपायुक्त अपराजिता रॉय ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि गैरकानूनी हथियार कारखाने चलाने के मामले में ही गत 19 फरवरी को शौकत अंसारी नाम के एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वह प्रेसीडेंसी सेंट्रल जेल में बंद है। उससे पूछताछ के बाद उसने पश्चिम बर्दवान के कुल्टी थाना अंतर्गत नियामतपुर इलाके में गैरकानूनी तरीके चल रहे हथियार कारखाने के बारे में खुलासा किया। बिना देरी किए एसटीएफ की टीम मौके पर जा पहुंची। स्थानीय थाने की मदद से छापेमारी की गई जहां से 350 अर्धनिर्मित 7 एमएम बंदूके बरामद हुई। इसे बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली लेथ मशीनें, हेक्सा ब्लेड, रॉड और अन्य सामान भी बरामद कर लिए गए हैं। 

loksabha election banner

मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो धनबाद के ही रहने वाले हैं। इनकी पहचान मोहम्मद इसरार अहमद, मोहम्मद आरिफ, सूरज कुमार साव, उमेश कुमार और अरुण कुमार वर्मा के तौर पर हुई है। इनके मोबाइल फोन, मारुति कार और अन्य चीजें बरामद कर ली गई है। इन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश कर एसटीएफ अपने रिमांड पर लेगी ताकि पूछताछ में पता लगाया जा सके कि इस कारोबार में और कौन-कौन से लोग जुड़े हैं तथा कहां-कहां बंदूकों की सप्लाई होती थी। 

बताते चलें कि कल ही कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने मुर्शिदाबाद जिले के सूती में जिला पुलिस और सूती कस्बे के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक शीर्ष आतंकवादी अब्दुल करीम उर्फ बोरो करीम को गिरफ्तार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.