मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (‍एसटीएफ) ने एक बार फिर जाली नोट तस्करी को नाकाम करने में कामयाबी हासिल की है। कोलकाता के पुलिस मुख्यालय लालबाजार के पास स्थित हेयर स्ट्रेट थाना इलाके में जाली नोटों का आदान-प्रदान करते दो तस्करों को एसटीएफ ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

इनके नाम रज्जाक शेख (‍29 साल) और विकास कुमार गौतम उर्फ सुनील (‍27 साल) बताये गये हैं। इनमें से रज्जाक मालदा जिले के वैष्णवनगर थाना अंतर्गत चायपाड़ा गांव का रहने वाला है जबकि विकास उत्तर प्रदेश के गंगाघाट थाना अंतर्गत नेतुआ क्षेत्र का रहने वाला है।

इनके पास से 7 लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं। सारे नोट दो हजार रुपये के हैं। इनकी गिरफ्तारी बुधवार शाम हुई है लेकिन गुरुवार की सुबह एसटीएफ के उपायुक्त मुरलीधर शर्मा ने इस बारे में जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि हेयर स्ट्रीट थाना क्षेत्र में जब ये दोनों एक दूसरे के बीच नोटों की तस्करी कर रहे थे तभी धर धर दबोचा गया। इनसे सारी रात पूछताछ की गई है। पता चला है कि कोलकाता में और भी कई साथी मौजूद हैं। उनके बारे में भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप