Move to Jagran APP

केंद्र में सरकार बनाने को नहीं लेंगे ममता का समर्थन : कांग्रेस

सोमेन मित्रा ने कहा कि भाजपा विरोधी ताकत के तौर पर ममता बनर्जी और उनकी पार्टी की विश्वसनीयता नहीं है।

By Edited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 09:44 AM (IST)
केंद्र में सरकार बनाने को नहीं लेंगे ममता का समर्थन : कांग्रेस
केंद्र में सरकार बनाने को नहीं लेंगे ममता का समर्थन : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, कोलकाता: पश्चिम बंगाल काग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा है कि केंद्र में अगली सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी न तो ममता बनर्जी की तृणमूल काग्रेस से समर्थन मागेगी और न ही त्रिशकु संसद बनने की स्थिति में उनके प्रधानमंत्री बनने के प्रयास का समर्थन करेगी।

loksabha election banner

उन्होंने ममता बनर्जी को आरएसएस-भाजपा का सबसे बड़ा और विश्वस्त सहयोगी करार दिया है। बताते चलें कि पिछले एक सप्ताह से तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस पर आरोप लगा रही है कि राष्ट्रीय स्वयं सेव संघ की मदद से बंगाल में कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां तक कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे व जंगीपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अभिजीत मुखर्जी का भी नाम लिया था। एक साक्षात्कार में सोमेन मित्रा ने कहा कि भाजपा विरोधी ताकत के तौर पर ममता बनर्जी और उनकी पार्टी की विश्वसनीयता नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि चुनावों के बाद जरूरत पड़ने पर सुश्री बनर्जी ने भाजपा का समर्थन करने के अपने विकल्प को खुला रखा है। मित्रा ने कहा, 'मैं पूरी जवाबदेही के साथ कह सकता हूं कि बहुमत से दूर रहने की स्थिति में अगली सरकार बनाने के लिए काग्रेस ममता बनर्जी या तृणमूल काग्रेस से समर्थन नहीं लेगी।' उन्होंने कहा, 'हमें उनके समर्थन की जरूरत नहीं है। हम यूपीए सहयोगियों के साथ मिलकर खुद ही सरकार बनाएंगे। यूपीए को आसानी से बहुमत मिल जाएगा।' बता दें कि ममता बनर्जी अक्सर दावा करती हैं कि उनके समर्थन के बिना काग्रेस केंद्र में सरकार नहीं बना सकेगी।

उन्होंने जनवरी में कोलकाता में विपक्षी दलों की रैली आयोजित की थी लेकिन इसमें काग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी ने हिस्सा नहीं लिया था। काग्रेस ने अभिषेक मनु सिंघवी और मल्लिकार्जुन खड़गे को सुश्री बनर्जी की यूनाईटेड इंडिया रैली में एक समर्थन पत्र के साथ भेजा था। यह पूछने पर कि क्या काग्रेस प्रधानमंत्री पद के लिए सुश्री बनर्जी का समर्थन करेगी तो मित्रा ने कहा, काग्रेस न तो ममता से समर्थन मागेगी न ही प्रधानमंत्री पद के लिए उनका समर्थन करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.