Move to Jagran APP

घर में सो रही महिला को सांप ने काटा, BSF ने सही समय पर अस्पताल पहुंचाकर बचाई जान

Snake Bite शिकारपुर गांव की एक महिला सुप्रिया मंडल (50) को एक जहरीले सांप ने काट लिया। बीएसएफ को जैसे ही इसकी जानकारी मिल उसने तुरंत पीड़िता को उसके परिवार वालों के साथ करीमपुर अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 08:29 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 08:29 AM (IST)
घर में सो रही महिला को सांप ने काटा, BSF ने सही समय पर अस्पताल पहुंचाकर बचाई जान
बीएसएफ द्वारा अस्पताल पहुंचाए जाने के बाद इलाजरत महिला।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) देश की सीमाओं के साथ- साथ सीमा वासियों की सहायता करने के लिए सदैव तत्पर रहती है। इसी तरह की एक मिसाल पेश की है दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ की 86वीं बटालियन के जवानों ने, जो कि मुर्शिदाबाद जिले में भारत- बांग्लादेश की सीमा पर तैनात हैं। 29- 30 जुलाई, गुरुवार- शुक्रवार की दरमियानी रात में लगभग 01:45 बजे सीमावर्ती शिकारपुर गांव की एक महिला सुप्रिया मंडल (50) को एक जहरीले सांप ने काट लिया।

loksabha election banner

इस घटना की जानकारी जब बीएसएफ की सीमा चौकी शिकारपुर के कंपनी कमांडर को मिली तो उन्होंने बिना कुछ देरी किए एक नर्सिंग सहायक के साथ एंबुलेंस तुरंत सुप्रिया मंडल के घर भेजी तथा पीड़िता को उसके परिवार वालों के साथ करीमपुर अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया। इसके बाद डॉक्टरों ने महिला का तुरंत इलाज शुरू किया और वह अब ठीक बताई जा रही है। डॉक्टरों ने कहा कि बीएसएफ द्वारा सही समय पर अस्पताल पहुंचाए जाने से महिला की जान बच गई।

महिला के पति ने बीएसएफ के प्रति जताया आभार

वहीं, सुप्रिया के पति नमाई मंडल ने बीएसएफ का आभार प्रकट किया और कहा अगर वह सही समय पर सहायता नहीं करती तो सांप का जहर सुप्रिया के पूरे शरीर में फैल जाता और इसके कारण उसकी मृत्यु भी हो सकती थी। परिवार के अलावा ग्रामीणों ने भी बीएसएफ के इस कार्य की प्रशंसा की।इधर, 86वीं बटालियन बीएसएफ के कमांडिंग ऑफिसर सुरेंद्र कुमार ने जवानों के इस सराहनीय कार्य पर खुशी जताई और कहा कि सीमा सुरक्षा बल सीमा पर होने वाले अपराधों पर लगाम लगाने के साथ- साथ सीमा वासियों के हर सुख- दुख में साथ रहती है जिससे बल और आम जनता के बीच और मधुर संबंध स्थापित हो सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.