Move to Jagran APP

उत्तर 24 परगना में रेलवे स्टेशन से 10 सोने के बिस्कुटों के साथ तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले के एक रेलवे स्टेशन से रविवार को सोने के 10 बिस्कुटों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार जब्त सोने का वजन 950 ग्राम है जिसका बाजार मूल्य करीब 60 लाख रुपये है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 28 Aug 2022 05:54 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2022 05:54 PM (IST)
उत्तर 24 परगना में रेलवे स्टेशन से 10 सोने के बिस्कुटों के साथ तस्कर गिरफ्तार
कोलकाता में की जानी थी सोने की डिलीवरी। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बंगाल में लगातार सोने की तस्करी का मामला सामने रहा है। इसी क्रम में पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले के एक रेलवे स्टेशन से रविवार को सोने के 10 बिस्कुटों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, जब्त सोने का वजन 950 ग्राम है, जिसका बाजार मूल्य करीब 60 लाख रुपये है। एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व रेलवे के सियालदह-हसनाबाद शाखा में बशीरहाट के पास वबला रेलवे स्टेशन से यह गिरफ्तारी हुई। सोने को तस्करी के उद्देश्य से कोलकाता ले जाने से पहले ही पुलिस ने तस्कर को दबोच लिया। तलाशी में उसके पास से सोने के 10 बिस्कुट मिले। वह सियालदह जा रहे डाउन लोकल को पकडऩे वाला था।

loksabha election banner

मलेशिया से बांग्‍लादेश के रास्‍ते लाया जा रहा था सोना

बताया जा रहा है कि इस सोने को बांग्लादेश के रास्ते मलेशिया से तस्करी कर लाया गया था और कोलकाता में इसकी डिलीवरी की जानी थी। आरोपित का नाम पिंटू मंडल (21) है। वह उत्तर 24 परगना के सीमावर्ती स्वरूपनगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। बताया गया कि बशीरहाट थाना की पुलिस को गुप्त सूत्रों से इस तस्करी की सूचना पहले ही मिल चुकी थी। इसी के तहत एक टीम ने निगरानी शुरू की। तस्कर पिंटू को ट्रेन में चढऩे से पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने जब्त सोने को आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम विभाग को सौंप दिया है।

सोने की तस्करी में अंतरराष्ट्रीय गिरोह है सक्रिय

इधर, तस्कर ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसके साथ दो अन्य साथी भी थे, लेकिन वे पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। वहीं, आरोपित से पूछताछ कर सोने की तस्करी के नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस का अनुमान है कि सोने की तस्करी में अंतरराष्ट्रीय गिरोह सक्रिय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.