Move to Jagran APP

तृणमूल को दोहरा झटका, बागी मंत्री शुभेंदु ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा व विधायक मिहिर ने थामा भाजपा का दामन

झटका-हल्दिया विकास अथॉरिटी के चैयरमैन पद भी छोड़ा। विधायक व तृणमूल के सदस्य पद से नहीं दिया है इस्तीफा। भाजपा-कांग्रेस का न्योता। भाजपा सांसद के साथ तृकां विधायक मिहिर गोस्वामी पहुंचे दिल्ली। भगवा खेमे में हुए शामिल। शुभेंदु अभी भी पार्टी के विधायक व सदस्य तृणमूल।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 02:28 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 11:14 PM (IST)
तृणमूल को दोहरा झटका, बागी मंत्री शुभेंदु ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा व विधायक मिहिर ने थामा भाजपा का दामन
राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एक प्रति ईमेल की, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बागी नेता पार्टी छोड़ सकते।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को दोहरा झटका लगा है। एक तरफ जहां कद्दावर मंत्री और हेवीवेट नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार दोपहर राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। वहीं दूसरी तरफ नाराज चल रहे उत्तर बंगाल के विधायक मिहिर गोस्वामी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया तथा नई दिल्ली जाकर भाजपा का दामन थाम लिया। शुभेंदु ने सुश्री बनर्जी को अपना त्याग पत्र भेजा और 1.05 बजे राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एक प्रति ईमेल की, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बागी नेता पार्टी छोड़ सकते हैं। 

loksabha election banner

बागी मंत्री शुभेंदु ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम से विधायक अधिकारी ने गुरुवार को सर्वप्रथम हुगली नदी पुल आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार की सुबह पहले उन्होंने राज्य सरकार की ओर से मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा लौटा दी। इसके बाद दोपहर को हल्दिया डेवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन पद और फिर परिवहन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, अधिकारी ने विधायक पद और तृणमूल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है।

भाजपा व कांग्रेस दोनों ने शुभेंदु को दिया न्योता

शुभेंदु के इस्तीफे पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं है जब तृणमूल पार्टी ही समाप्ता हो जाएगी। यदि अधिकारी भाजपा ज्वाइन करते हैं तो उनका स्वागत है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यदि शुभेंदु दा कांग्रेस में आना चाहते हैं तो हम उनके लिए दिन ही नहीं पूरी रात गेट खोल कर बैठने को तैयार हैं। 

शुभेंदु अभी भी पार्टी के विधायक व सदस्य हैं

शुभेंदु को पिछले कई दिनों से मनाने में जुटे रहने वाले तृणमूल के वरिष्ठ सांसद व प्रवक्ता सौगत रॉय ने मंत्री पद से इस्तीफे को लेकर कहा कि मुझे अब भी विश्वास है कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे। हम उनसे बात करने की कोशिश करेंगे। दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने आवास पर  आपात बैठक बुलाकर मंत्री पद से शुभेंदु के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया तथा उनके तीनों विभाग को खुद संभालने की घोषणा की।

तृणमूल को दोहरा झटका, गोस्वामी भाजपा में

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के कूचबिहार दक्षिण के विधायक मिहिर गोस्वामी शुक्रवार को भाजपा सांसद निशिथ प्रमाणिक के साथ नई दिल्ली चले गए तथा भगवा खेमे में शामिल हो गए। गोस्वामी ने पिछले दिनों तृणमूल कांग्रेस के प्रति नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद उन्होंने तृणमूल की प्राथमिक सदस्यसता से इस्तीफा दे दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.